कूड़ा फेंकने को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष.. लाठी-डंडे और कुल्हाड़ियों से किया हमला.. 8 घायल

नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में कूड़ा फेंकने के विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. दो पक्षों के बीच हुई जबर्दस्त मारपीट के दौरान 8 लोग घायल हो गए. नोएडा के सूरजपुर इलाके के मुबारकपुर में हुए विवाद के दौरान दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मारपीट कर रहे लोगों ने एक-दूसरे के ऊपर कुल्हाड़ी से भी वार किए. विवाद बढ़ता देख किसी ने पुलिस को खबर कर दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने मारपीट में घायल लोगों को नोएडा के ही अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं मुबारकपुर में घटना के बाद तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है. पुलिस के आला अफसर भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पुलिस ने दोनों पक्षों में हुए संघर्ष की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

दरअसल, नोएडा के विभिन्न इलाकों में कूड़ा फेंकने को लेकर यह विवाद नया नहीं है. इससे पहले भी खाली प्लॉट या दूसरी की जमीन पर कूड़ा डालने को लेकर विवाद होते रहे हैं. लेकिन बुधवार को सूरजपुर के मुबारकपुर इलाके में हुए इस विवाद ने खूनी रूप अख्तियार कर लिया. कूड़ा डालने को लेकर आपस में बहस कर रहे लोग मरने-मारने पर आमादा हो गए.

विवाद बढ़ा तो दोनों पक्षों की तरफ से लाठी-डंडे निकल आए और लोग एक-दूसरे पर टूट पड़े. इसी बीच कुछ लोगों ने कुल्हाड़ी लेकर भी दूसरे पक्ष के लोगों के ऊपर हमला करने की कोशिश की. खूनी संघर्ष की वजह से 8 लोग घायल हो गए, जिन्हें पुलिस ने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है.