Big Breaking: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर FIR… कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप, यहां किया था प्रचार

नई दिल्ली. देश के पांच अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव के दौरान भीड़ जुटने पर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अख्तियार किया है. दोपहर में रिटर्निंग ऑफिसर के निर्देश पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल और अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन होने की सूचना पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने एडीसीपी नोएडा से एफआईआर दर्ज करने को कहा.

एफआईआर में कहा गया है कि गौतमबुद्धनगर में धारा 144 लागू होने की वजह से एक स्थान पर पांच या इससे अधिक लोग नहीं जुट सकते. धारा 144 के उल्लंघन और महामारी एक्ट समेत अन्य आईपीसी धाराओं के तहत नोएडा सेक्टर 113 थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. क्राइम नंबर 29/22 188, 269, 270, 3 महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार सुबह नोएडा सदर पर घोषित पार्टी प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के साथ डोर-टू-डोर प्रचार किया था. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लोगों के घर-घर जाकर उनसे कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने की अपील की थी. शिकायत भी की गई कि भूपेश बघेल के साथ काफी भीड़भाड़ थी, जो कि सरासर धारा 144 और कोविड महामारी एक्ट का उल्लंघन है.