सरकारी कॉलेजों में बनिए लेक्चरर, 1473 पदों पर हो रही भर्ती, बिना इंटरव्यू मिलेगी सरकारी नौकरी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेजों मे 1473 प्रवक्ता पदों पर सरकारी नौकरी की भर्तियां निकाली हैं. जिसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इनमें 991 पद पुरूष और 482 पद महिलाओं के लिए आरक्षित किये गए हैं. भर्ती की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (http://uppsc.up.nic.in/) पर विजिट कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन ही लिये जाएंगे.

दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी चयन प्रक्रिया में बदलाव किया है. अब राजकीय इंटर कॉलेजों में निकली 1473 प्रवक्ता पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए इंटरव्यू नहीं होंगे. बल्कि ये भर्तियां सिर्फ प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के आधार पर ही की जाएंगी. मुख्य परीक्षा के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र दिया जाएगा. मुख्य परीक्षा के अंकों के आधार पर ही मेरिट बनेगी.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से प्रवक्ता के पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए ऑनलाइन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी 2021 है तथा ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी 2021 है. अभ्यर्थियों की आयु एक जुलाई 2020 को 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आयुसीमा 55 वर्ष तक हो सकती है.