नाई घर गया था बाल काटने.. वहां से लाया कोरोना, 70 लोगों ने कराई थी शेविंग, कई निकल गए पॉजिटिव … नाई और दाढ़ी बनवाने वाले व्यक्ति के ख़िलाफ़ एफआईआर

नई दिल्ली. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया है. लॉकडाउन के बाद देश में अनलॉक-1 चल रहा है. जिसके चलते कई चीजों में छूट दे दी गई है. वहीं झारखंड में आज से जूते व कपड़े की दुकानें खोलने की अनुमति मिल गई है, लेकिन सैलून, पार्लर व मॉल खुलने की अनुमति अभी तक नहीं मिली है. इसके बावजूद लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए लोग चोरी छुपके दुकान खोल रहे है, कुछ लोग घर जाकर सर्विस दे रहे है. इसी क्रम में रेड जोन से आए एक व्यक्ति को होम क्वारंटाइन के दौरान घर जाकर दाढ़ी बनाना एक नाई को महंगा पड़ गया.

मामला पूर्वी सिंहभूम जिले के बागबेड़ा क्षेत्र का है. जिला प्रशासन ने नाई और दाढ़ी बनवाने वाले व्यक्ति पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिला प्रशासन का कहना है कि उक्त व्यक्ति ने होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन तो किया ही, नाई ने भी यह जानते हुए घर जाकर दाढ़ी बनाई कि वह व्यक्ति बाहर से आया है.

जानकारी के मुताबिक व्यक्ति दो जून को दिल की बीमारी का इलाज कराकर दिल्ली से घर लौटा था. देर रात हुई जांच में नाई भी कोरोना संक्रमित निकल गया. प्रशासन को पता चला कि नाई ने 70 लोगों की दाढ़ी बनाई है. इससे बागबेड़ा के सीपी टोला और प्रधान टोला में खलबली मच गई है. जिला प्रशासन ने इनमें से 14 लोगों की पहचान कर सरकारी क्वारंटाइन में रख दिया है. शेष लोगों की तलाश जारी है. कोरोना जांच के लिए इनके नमूने लिए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि दिल्ली से आए व्यक्ति को बारीडीह के मर्सी अस्पताल ले जाने वाले टेम्पो चालक को भी सरकारी क्वारंटाइन में रखा गया है. नाई के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की पहचान की जा रही है. सभी का कोरोना जांच के लिए नमूना लिए जा रहे हैं.