मछली के ‘फेवरेट पीस’ के लिए बाराती और ग्रामीणों में मारपीट… 11 लोग जख्मी…. पहले चिकन के साथ लिट्टी नहीं देने पर चली थी गोली

फ़टाफ़ट डेस्क। गोपालगंज जिले में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिले के भोरे थाने के सिसई टोला भटवलिया में एक बारात में मछली का मुड़ा (मछली का सिर) नहीं परोसने पर बारातियों व ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई। इसमें दोनों ओर से 11 लोग जख्मी हो गए। सभी जख्मी लोगों का सदर अस्पताल में इलाज कराया गया। 

भोरे के सिसई टोला में छठू गोंड की बेटी की शादी थी। बारात उचकागांव के नरकटिया से आई थी। रात में बारातियों को मछली चावल परोसा गया। कुछ बारातियों ने मछली के मुड़े की मांग की। लेकिन मुड़ा खत्म हो जाने के कारण उन्हें नहीं परोसा गया। इसको लेकर बारातियों व खाना परोस रहे ग्रामीणों में पहले कहासुनी हुई फिर मारपीट होने लगी।

दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कुर्सियां चलाईं। इस दौरान 11 लोग जख्मी हो गए। घटना के बाद से दोनों पक्षों में तनाव है। पुलिस ने दोनों पक्षों के घायलों के अलग-अलग बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार का कहना है कि पुलिस दोनों पक्षों के मामले की जांच कर रही है। 

इससे पहले जिले में चिकन के साथ लिट्टी न परोसे जाने पर गोली चल गई थी। यह घटना 9 मई को जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के नरकटिया गांव में घटित हुई थी। घटना में एक व्यक्ति की मौत जबकि तीन घायल हो गए थे। बारात में चिकन के साथ लिट्टी नहीं देने को लेकर विवाद में गोलीबारी हो गई थी।