अयोध्या केस फ़ैसला : UP में सभी स्कूल-कॉलेज 11 नवंबर तक बंद.. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात.. केंद्र ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

लखनऊ. अयोध्या जमीन विवाद को लेकर SC आज सुबह 10:30 बजे अपना फैसला सुनाएगा. उत्तरप्रदेश सरकार ने फैसले के मद्देनजर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था की है. वहीं यूपी के सभी स्कूल-कॉलेजों समेत सभी शिक्षण संस्थान को 9 से सोमवार 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. इस संबंध में सभी कलेक्टरों को सूचना भेजी जा रही है. वैसे 12 नवंबर को गुरुनानक जयंती के उपलक्ष्य में छुट्टी होने के कारण स्कूल-कॉलेज अब 13 नवंबर को ही खुल पाएंगे. हालांकि बताया जा रहा है कि प्रदेश में स्थिति को देखते हुए ये छुट्टी बढ़ाई भी जा सकती है.

उधर फैसले को लेकर केंद्र ने सभी राज्यों से अलर्ट रहने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. गृह मंत्रालय ने यूपी और खासतौर पर अयोध्या में सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलो के 4,000 जवानों को भेज दिया है.

रेलवे पुलिस ने भी सभी कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. उन्हें ट्रेनों की सुरक्षा में तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं. प्लेटफॉर्म्स, रेलवे स्टेशनों, यार्ड, पार्किंग स्थल, पुलों और सुरंगों के साथ-साथ उत्पादन इकाइयों व कार्यशालाओं में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली, महाराष्ट्र और यूपी के स्टेशनों समेत 78 प्रमुख स्टेशनों की पहचान की गई है, जहां अधिक संख्या में यात्री आते हैं. यहां आरपीएफ कर्मियों की मौजूदगी बढ़ाई गई.