अवैध शराब के कारोबार के आरोप में महिला सरपंच गिरफ्तार, घर से 7 लाख कैश बरामद

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के करजा थाना क्षेत्र से एक महिला सरपंच को शराब के व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जबकि उसका पति फरार बताया जा रहा है. आरोप है कि सरपंच के घर से अवैध शराब का कारोबार चलाया जा रहा था.

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने मंगलवार को बताया, ‘गुप्त सूचना के आधार पर बड़कागांव में करजा और सरैया पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में बड़कागांव उत्तरी की सरपंच सविता देवी और गांव में तीन अलग अलग घरों में छापेमारी की गई, जिसमें बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई. सरपंच के घर से नकदी भी बरामद किए गए हैं’.

करजा थाना प्रभारी सरोज कुमार ने बताया, ‘सोमवार को करजा थाने में इस मामले को लेकर एक FIR दर्ज कराई गई, जिसमें महिला सरपंच सविता देवी और उनके पति उमेश सहनी समेत चंदेश्वर सहनी, सरस्वती कुंवर और अन्य को आरोपी बनाया गया है.

उन्होंने बताया, ‘छापेमारी के दौरान उमेश सहनी के घर से 11 कार्टन यानी कुल 99 लीटर विदेशी शराब तथा 70 लीटर देशी शराब बरामद की गई. उमेश सहनी की पत्नी सविता देवी के कमरे में छिपाकर रखे गए झोला से सात लाख रुपये से अधिक नकद बरामद किए गए हैं. पुलिस का दावा है कि पूछताछ में सरपंच ने शराब खरीदने और बेचने का पैसा होने की बात कबूल की है.

छापेमारी की भनक मिलते ही चंदेश्वर सहनी, सरस्वती कुंवर और उमेश सहनी फरार हो गए. पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. मालूम हो कि बिहार में शराब की बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध है.