अमेरिका ने माना प्रधानमंत्री मोदी का लोहा.. The White House ने किया कुछ ऐसा कि विश्व के ऐसे इकलौते प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी..

अमेरिका. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं, जिन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल The White House ने फॉलो किया है. बता दें कि दो दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन भेजने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद भी कहा था.

दुनिया भर में समस्या का सबब बने कोरोना वायरस की मार अमेरिका बुरी तरह झेल रहा है. ऐसे समय में अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की जरूरत थी. इसे कोरोना के इलाज में असरदार माना जा रहा है, इसलिए ट्रंप ने भारत से ये दवा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था.

भारत ने देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा को बाहर भेजने पर प्रतिबंध लगा दिया था. लेकिन, राष्ट्रपति ट्रंप के अनुरोध पर और मानवता के आधार पर भारत सरकार ने भी प्रतिबंधों को हटाते हुए ये दवा अमेरिका को उपलब्ध कराई.

अमेरिका के राष्ट्पति कार्यालय का ट्विटर हैंडल The White House कुल 19 लोगों को फॉलो करता है. अभी तक भारत से वह केवल पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) और राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर हैंडल को फॉलो करता था. इसमें अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल भी शामिल हो गया है. हालाकि The White House अमेरिका के प्रेसिडेंट ट्रंप और वाइस प्रेसिडेंट को भी फॉलो करता है. मगर अमेरिका के अलावा विश्व में नरेंद्र मोदी इकलौते ऐसे नेता बन गए है जिनके नाम यह सम्मान जुड़ा है.