अयोध्या फ़ैसले के बाद RSS प्रमुख करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस.. 35 CCTV और 10 ड्रोन की नज़र में है अयोध्या..

लखनऊ. अयोध्या ज़मीन विवाद मामले में SC आज फैसला सुनाएगा. CJI रंजन गोगोई, जस्टिस एएस बोबडे, जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस अब्दुल नजीर की बेंच ने फैसला सुनाना शुरू कर दिया है.

SC ने निर्मोही अखाड़े के दावे को खारिज कर दिया है. साथ ही कोर्ट ने माना कि ASI रिपोर्ट के आधार पर अपने फैसले में कहा कि मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाने की भी पुख्ता जानकारी नहीं है.

फैसले से बाद RSS प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली में मीडिया से बाचतीत करेंगे. आरएसएस प्रमुख 1 बजे दिल्ली में केशवकुंज परिसर में मीडिया के जरिए अपनी बात कहेंगे. उन्होंने लोगों से शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है.

राम मंदिर पर फैसले के मद्देनजर देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. अयोध्या में सुरक्षा के हाईटेक इंतजाम किए गए हैं. यूपी में पैरामिलिट्री फोर्स की 60 कंपनियां , RPF और PAC और 1200 पुलिस कॉन्स्टेबल, 250 SI, 20 DSP और 2 SP की तैनाती की गई है.

डबल लेयर बैरिकेडिंग, पब्लिक अड्रेस सिस्टम लगाया गया है. साथ ही 35 CCTV और 10 ड्रोन कैमरों के जरिए निगरानी रखी जा रही है.