आधी रात बैरक की खिड़की तोड़ कर फ़रार हुए 5 कैदी.. मचा हड़कंप.. कंबल को रस्सी बनाकर फांदी दीवार

बीकानेर। राजस्‍थान में जोधपुर की फलौदी जेल से फरार हुए 16 कैदियों का मामला अभी शांत हुआ भी नहीं कि अब बीकानेर जिले की नोखा सब जेल से मंगलवार आधी रात को 5 कैदी फरार हो गए। कैदियों के फरार होने की सूचना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। फरार कैदियों की तलाश में बीकानेर जिले समेत आसपास के इलाकों में कड़ी नाकाबंदी करवाई गई है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है।

जानकारी के अनुसार, घटना मंगलवार आधी रात को करीब 2.30 बजे हुई। जेल में बंद कैदी बैरक की खिड़की तोड़कर बाहर निकले। बाद में कंबल से बनाई गई रस्सी के सहारे जेल की दोनों दीवारें पार कर फरार हो गए। इनमें 4 कैदी हनुमानगढ़ के और एक हरियाणा का है। जेल ब्रेक होने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मौका मुआयना करने के बाद पुलिस ने उनकी तलाश में कड़ी नाकाबंदी करवाई। आस पास के सभी थानों को अलर्ट मो पर रखा गया है। पुलिस उपाधीक्षक नेम सिंह चौहान और निरीक्षक अरविंद सिंह के नेतृत्व में कैदियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, फरार होने वाले कैदियों में सलीम पुत्र कादर खान गांव नवा पुलिस थाना हनुमानगढ़ टाउन, अनिल पुत्र राजाराम ब्राह्मण सदलपुर पुलिस थाना आदमपुर हरियाणा, मनदीप सिंह पुत्र हाकम सिंह वार्ड नंबर 4 खर्लिया पीलीबंगा हनुमानगढ़, सुरेश कुमार पुत्र रमेश कुमार वार्ड नंबर 22 पीलीबंगा हनुमानगढ़ और रतिराम पुत्र लिछुराम जाट निवासी कुचोर अगुणी पीएसी जसरासर शामिल हैं। इस जेल में कुल 43 कैदी हैं। जेल की जिस बैरक से ये कैदी फरार हुए हैं, उसमें और भी कैदी बंद थे, लेकिन वे नहीं भागे। इस फरारी कांड में किसी बाहरी व्यक्ति की मिलीभगत बताई जा रही है। फरार हुए सभी आरोपी मादक पदार्थों के मामले में जेल में बंद थे।