27 साल की महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म…. सभी स्वस्थ्य

हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में 27 वर्षीय एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया। महिला का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों में एक ने बताया कि महिला का नाम आफरीन है। उसने अस्पताल में मंगलवार शाम ऑपरेशन (सी-सेक्शन) की मदद से एक लड़का और तीन लड़कियों को जन्म दिया।

डॉक्टरों ने बताया कि मां और बच्चे स्वस्थ हैं। नवजात शिशुओं में से लड़के और एक बच्‍ची का वजन 1500 ग्राम से अधिक है। वहीं दो बच्चियों का वजन 1300-1300 ग्राम है। डॉक्‍टरों का कहना है कि 1.30 करोड़ डिलीवरी में से सिर्फ एक में ही ऐसी संभावना रहती है।

अस्‍पताल के डॉक्‍टर सचिन नारखेड का कहना है कि आफरीन की यह तीसरी डिलीवरी थी। इससे पहले वह दो बार बच्‍चों को जन्‍म दे चुकी है। चार में एक दो बच्‍चे ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर हैं लेकिन उनका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। बच्‍चों को मां ने ही दूध पिलाया है।

डॉक्‍टरों का कहना है कि यह अस्‍पताल में अब तक हुई 10,000 से अधिक डिलीवरी में से पहला ऐसा केस है, जिसमें चार बच्‍चों का जन्‍म एक साथ हुआ है। चार बच्‍चों को जन्‍म देना काफी कम ही देखने को मिलता है। एक डॉक्‍टर का कहना है कि उन्‍होंने अपने पूरे करियर में ऐसा पहली बार देखा है। इससे पहले जुड़वा बच्‍चों को तो पैदा होते देखा है।