सोनिया गांधी का डैमेज कंट्रोल…

दागी नेताओं पर लाए गए अध्यादेश पर मनमोहन सिंह के खिलाफ राहुल गांधी की खुली बगावत के बाद सोमवार को सोनिया गांधी ने खुलकर प्रधानमंत्री का समर्थन किया.कर्नाटक के मांड्या में पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की वजह से यूपीए सरकार ने अहम बिल पास कराए. पूरी कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री के साथ खड़ी है.

दरअसल, दागी अध्यादेश को राहुल गांधी द्वारा बकवास करार दिए जाने के बाद से ही कांग्रेस और सरकार में मतभेद की खबरें आने लगी थीं. विपक्षी पार्टियां तो आत्मसम्मान की दुहाई देकर पीएम से इस्तीफे की मांग करने लगी थीं. वहीं सूत्रों ने यह भी बताया था कि राहुल की इस बगावत प्रधानमंत्री नाराज हुए थे, हालांकि सोनिया गांधी ने खुद फोन करके मामले को संभालने की कोशिश जरूर की थी.

इसी कोशिश को आगे बढ़ाते हुए आज सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘यह पीएम ही हैं जिनकी वजह से इतने अहम बिल पास हो सके. हमने इंदिरा और राजीव गांधी के सिद्धातों का अनुसरण किया. हम बीजेपी या फिर अन्य विपक्षी पार्टियों की तरह नहीं है. हम पूरे लगन से जनता की सेवा करते हैं.’

प्रधानमंत्री के नेतृत्व पर सोनिया गांधी ने कहा, ‘कर्नाटक में सिद्धारमैया की सरकार अच्छा काम कर रही है. वहीं केंद्र में मनमोहन सिंह के नेतृत्व में भी हम ऐसी ही कोशिश कर रहे हैं. पर विपक्ष हमें रोकने की कोशिश कर रहा है और बेवजह आलोचना करता है. ‘सोनिया गांधी ने कहा, ‘विपक्ष वाले हमारी प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाते हैं पर हमारी पार्टी उनके साथ है. आज की तारीख में पूरी पार्टी प्रधानमंत्री के साथ खड़ी है.