बेनी प्रसाद और अमर सिंह जाएंगे राज्यसभा.. सपा का मिला सहारा

दिल्ली

समाजवादी पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने मंगलवार को बैठक करके राज्यसभा और विधान परिषद के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। लिस्ट में राज्यसभा के लिए सात लोगों के नामों की घोषणा की गई वहीं विधान परिषद के लिए आठ लोगों के नामों की घोषणा की है।

 

सपा की तरफ से राज्यसभा के लिए टिकट पाने वालों में बेनी प्रसाद, अमर सिंह और रेवतीरमण सिंह प्रमुख नाम है, इनके अलावा 4 अन्य लोगों को राज्यसभा के लिए सपा ने उम्मीदवार बनाया है।RAJYA1463484978_big

इनके अलावा राज्यसभा जाने वालों की लिस्ट में संजय सेठ, अरविंद प्रताप सिंह, सुखराम सिंह यादव और विश्वंभर प्रसाद निषाद का नाम शामिल हैं।

इन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा समाजवादी पार्टी के यूपी प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने की। उन्होंने यूपी विधान परिषद के लिए भी 8 नामों को सार्वजनिक किया। यह फैसला सपा सुप्रीमो मुलायम ‌सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई पार्टी की संसदीय समिति की बैठक में किया गया।

यूपी में 11 राज्यसभा और 13 विधान परिषद सीटों के लिए दो सालों में होने वाला चुनाव जून में होगा। राज्यसभा पहुंचने के लिए किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को 37 विधायकों का समर्थन चाहिए।

राज्यसभा के साथ ही सपा ने विधान परिषद के लिए बलराम यादव, शतरुद्र यादव, जसवंत सिंह, बुक्कल नवाब, रामसुंदर दास निषाद, जगजीवन प्रसाद, कमलेश पाठक और रणविजय सिंह गोंडा के नाम का ऐलान किया।