आसाराम समर्थकों ने चली धन देने की चाल

शाहजहांपुर [जासं]। जेल में बंद आसाराम बापू की जमानत के लिए उनके समर्थकों ने अब ‘ऑफर’ की चाल चली है। दुष्कर्म पीड़ित छात्रा के भाई को फोन करके करोड़ों रुपये का लालच दिया गया। कॉल करने वाले ने खुद को न्यूयार्क, अमेरिका का रहने वाला बताया। पीड़ित परिवार के प्रति हमदर्दी जाहिर करते हुए बैंक एकाउंट भी मांगा। कहा-तुम आसाराम के खिलाफ लड़ाई लड़ो, सारा खर्च हम उठाएंगे। इस कॉल को पीड़ित परिवार फंसाने की साजिश बता रहा है।

आरोप है कि दुष्कर्म पीड़ित छात्रा के परिवार को डिगाने के लिए आसाराम समर्थक लगातार कोशिशें कर रहे हैं। कभी फोन पर धमकाया गया, कभी रिश्तेदारों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी।

यहां तक की छात्रा के पूर्व स्कूल से नकली सर्टिफिकेट बनवाने का प्रयास शुक्रवार को ही किया गया। शनिवार सुबह करीब पौने तीन बजे पीड़ित छात्रा के पास एक संदिग्ध कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को अमेरिका के न्यूयार्क का बताया। पीड़िता के भाई को भरोसे में लेने के लिए कहा कि न्यूयार्क में रहने वाले सभी भारतवासी उनकी कार्रवाई से खुश हैं। करीब तीन मिनट भूमिका बनाने के बाद कॉलर मुद्दे पर आ गया। उसने पीड़िता के भाई को लालच की पेशकश की। कहा कि वह आसाराम के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए खाते में पैसा जमा कराना चाह रहा है। तुम उसके खिलाफ पूरी शिद्दत से लड़ो, रुपये की चिंता मत करो। जितना चाहोगे, तुम्हारे खाते में जमा करा दूंगा। अपना एकाउंट नंबर दो।

पहले तो पीड़िता का भाई कुछ समझ नहीं सका। फिर यह पूछने पर कौन बोल रहे हो, मोबाइल नंबर कहां से मिला? कॉलर ने फिर दोहराया कि वह न्यूयार्क से बोल रहा है और वह खाते में पैसा जमा कराना चाहता है। तुरंत ही लड़के ने पूरी बात अपने पिता को बताई, जिसके बाद वे पूरा माजरा समझ गए। उन्होंने तुरंत अधिवक्ता को और पुलिस को सूचना दी।

आसाराम की बड़ी साजिश : फोन पर खाते में पैसा जमा कराने की पेशकश को पीड़ित परिवार बड़ी साजिश मान रहा है। पिता का कहना है कि आसाराम के लोग खाते में पैसा जमा कराके यह साबित करने की कोशिश में है कि आसाराम के खिलाफ विदेशी शक्तियों के इशारे पर मुकदमा दर्ज कराया गया।

उन्होंने शनिवार को सभी बैंक एकाउंट चेक कराए। गनीमत यह रही कि किसी भी खाते में विदेशी बैंक से पैसा नहीं भेजा गया। पीड़िता के पिता ने आशंका जताई कि आसाराम बापू ट्रस्ट को चंदा के रूप में जो उन्होंने अपना व पत्नी के बैंक खाते का चेक दिया था, उसका आसाराम के लोग गलत फायदा उठाने की फिराक में हैं। पीड़िता के पिता का कहना है कि बैंक एकाउंट में पैसा जमा कराने के बाद आसाराम के लोग दुष्प्रचार करने के प्रयास में लगे हैं।

आसाराम के चार समर्थकों पर मुकदमा

दुष्कर्म पीड़ित छात्रा की उम्र का फर्जी प्रमाण पत्र हासिल करने की कोशिश में आसाराम बापू के समर्थकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। छात्रा के पूर्व स्कूल की प्रधानाचार्य को धमकाने और दबंगई दिखाने के आरोप में दी गई तहरीर पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आसाराम बापू की हाई कोर्ट से जमानत की संभावना पैदा करने के लिए उनके समर्थक शुक्रवार को छात्रा के पूर्व स्कूल पहुंचे थे। उन्होंने प्रधानाचार्य पर पीड़िता के बालिग होने की टीसी जारी करने के लिए दबाव बनाया था। प्रधानाचार्य के मना करने पर आसाराम की महिला समर्थक जो खुद को वकील बता रही थी, समेत चारों ने प्रधानाचार्य और स्टाफ को धमकाया भी। हंगामा बढ़ने पर प्रधानाचार्य ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी थी। पुलिस फोर्स के पहुंचने से पूर्व आसाराम समर्थक भाग निकले। शनिवार को प्रधानाचार्य ने मामले की चौक कोतवाली में तहरीर दी, जिस पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।