आज हो सकता है टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान…

नई दिल्ली

रवि शास्त्री के निदेशक पद से हटने के बाद ये खाली पड़े टीम इंडिया के नए कोच पर आज फैसला हो जाएगा. लंबे समम ये चली आ रही टीम इंडिया के नए कोच को लेकर प्रक्रिया के आज अंत होने की उम्मीद है. धर्मशाला में बीसीसीआई की बैठक तमाम छोटे बड़े विषयों पर चर्चा के बीच टीम इंडिया के नए कोच का एलान भी संभव है. बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा है कि आज कोच पर फैसला हो जाएगा. जबकि इस पर अभी संशय है कि आज धर्मशाला में टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान हो जाएगा. टीम इंडिया के नए कोच की रेस में पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और दिग्गज अनिल कुंबले सबसे आगे चल रहे हैं ।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए जारी चयन प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले, प्रवीण आमरे और पूर्व कोच लालचंद राजपूत के साक्षात्कार लिए थे. तेंदुलकर इस समय भारत में नहीं हैं इसलिए वह वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए इस प्रक्रिया में हिस्सा लिया था.

आमरे ने संवाददाता सम्मेलन में बताया, “मैंने साक्षात्कार दे दिया है, देखते हैं क्या होता है. सचिन यहां नहीं हैं, लेकिन मेरी उनसे वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए बात हुई.”

आस्ट्रेलिया के स्टुअर्ट लॉ, भारतीय टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी टॉम मूडी का भी टेलीकान्फ्रेंस के जरिए साक्षात्कार होगा.

चयन समिति के वर्तमान चेयरमैन संदीप पाटिल को साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया. भारतीय टीम के कोच पद के लिए बीसीसीआई को 57 आवेदन मिले थे, जिनमें से 21 लोगों को चयनित कर सीएसी के पास भेजा गया है.

टीम इंडिया की सलाहकार समिति ने इंटरव्यू के बाद अपने पसंद के खिलाड़ियों की सूची बोर्ड प्रमुक को भेज दी जिसपर आज फैसला होने की उम्मीद है और ऐसी भी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने से शुरू होने वाले कैरीबियाई दौरे पर भारतीय टीम नए कोच की निगरानी में जाएगी.