यहां औरतों के अंडरगार्मेंट क्यों पहन रहे हैं मर्द? सोशल मीडिया पर कर रहे हैं मॉडलिंग! जानें क्या है मामला


फटाफट डेस्क. किसी भी सामान की बिक्री के लिए जरूरी है कि उसका अच्छे से प्रचार हो. प्रचार के माध्याम आमतौर पर अखबार, रेडियो या टीवी होते हैं पर अब के समय में सोशल मीडिया एक बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है जिसपर लोग प्रचार कर रहे हैं. मगर चीन में इस प्रचार पर भी कुछ पाबंदियां लगा दी गई हैं जिसका बुरा असर महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स बेचने वाली कंपनीज पर हो रहा है. इन पाबंदियों से निपटने का विचित्र तरीका कंपनियों ने निकाला है. अब पुरुष, महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स पहने नजर आ रहे हैं.

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार चीन में लाइव स्ट्रीम कॉमर्स इंडस्ट्री काफी बड़ी है. यहां खाना, कपड़े, मेकअप आदि की मार्केटिंग लाइव स्ट्रीम बिजनेस के जरिए होती है. यानी लोग सोशल मीडिया पर लाइव आकर इन प्रोडक्ट्स के बारे में बताते हैं. पर सरकार ने कई तरह की पाबंदियां इन लाइव स्ट्रीम प्लेटफॉर्म्स पर लगा दी हैं. जैसे खाने की बर्बादी करने वाले शो पर बैन लगा दिया गया है. इसी तरह लाइव स्ट्रीम पर अंडरगार्मेंट्स पहनकर महिलाओं द्वारा प्रचार करने पर भी बैन लग गया है.

महिलाएं लाइव ब्रॉडकास्ट में नहीं पहन सकतीं अंडरगार्मेंट्स

अब अंडरगार्मेंट्स जब तक औरतें पहनकर नहीं दिखाएंगी, तब तक महिलाओं को ऑनलाइन नहीं समझ आएगा कि वो प्रोडक्ट अच्छा है या नहीं. ऐसे प्रोडक्ट्स की प्रदर्शनी करना भी जरूरी है, मगर कंपनियां सरकार के फैसले के खिलाफ भी नहीं जा सकती हैं नहीं तो उन्हें बैन का सामना करना पड़ेगा. इस दुविधा से निपटने का तरीका कंपनियों ने निकाला है. वो अब पुरुषों को महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स पहनाकर प्रोडक्ट का प्रचार कर रहे हैं.

पुरुषों के अंडरगार्मेंट्स पहनने पर नहीं है

बैन ट्विटर अकाउंट @xiaojingcanxue पर हाल ही में एक पोस्ट शेयर कर इस बारे में जानकारी दी गई है. अंडरगार्मेंट्स में मर्दों की फोटो शेयर करते हुए लिखा गया- “चीन में महिलाएं लाइव ब्रॉडकास्ट रूम में अंडरगार्मेंट्स नहीं पहन सकतीं. अगर उन्होंने ऐसा किया तो ऑनलाइन अश्लीलता फैलाने के आरोप में उनके लाइव ब्रॉडकास्ट रूम को तुरंत बैन कर दिया जाएगा.” कंपनियों ने कहा कि महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स पहनने पर बैन है पर पुरुषों के नहीं, इस वजह से यहां पर कंपनियां अब पुरुषों को अंडरगार्मेंट्स पहना रही हैं.