संकट की घड़ी में घर बैठे गाना गाकर कर सकेंगे देश के जरुरतमंदो की मदद.. छत्तीसगढ़ की सिंगर ने निकाला ये ट्रिक .. जानिए कैसे!

अम्बिकापुर. देश की आर्थिक हालत से आम लोगो को भले ही कोई फर्क ना पड रहा हो.. लेकिन केन्द्र और राज्य सरकार की स्थिती वो ठीक उसी तरह समझ रहे हैं…. जैसे घर की मार बहुरिया जाने … खैर ऐसी विपदा के वक्त पीएम केयर और मुख्यमंत्री सहायता कोष के खजाने मे जागरूक और समृद्ध लोग कुछ ना कुछ आर्थिक मदद कर रहे हैं.. ऐसे मे पुणे मे रहकर संगीत सिखाने वाली अम्बिकापुर की एक युवती अपने हौसले औऱ लोगो के हुनर से पीएम केयर मे आर्थिक मदद करने का मन बना चुकी है.. जिसका साथ दे रहे हैं बॉलीवुड के म्युजिक डायरेक्टर की जोडी सौरभ-वैभव..

हर राज्य को केन्द्र से आर्थिक पैकेज चाहिए…. हर जिले को राज्य से आर्थिक पैकेज चाहिए और हर जिले के निवासी को प्रशासन से मदद चाहिए.. ऐसे मे जब देश की हर आर्थिक गतिविधियां बंद हो तो.. फिर सरकार लोगो की मदद से ही अपने खजाना भरने का प्रयास करती हैं.. कोरोना संक्रमण के दौरान ऐसा ही हो रहा है कि लोग अपने स्वेच्छा से पीएम केयर औऱ मुख्यमंत्री राहत कोष मे आर्थिक मदद कर रहे हैं.. इन्ही मददगारो मे संगीत से जुडे लोगो ने भी एक प्रयास किया है.. दरअसल अम्बिकापुर की रहने वाली प्रीति दास गुप्ता पिछले कुछ वर्षो से पुणे मे रह कर प्रथम स्कूल ऑफ म्यूजिक एंड आर्ट संस्थान संचालित करती हैं… खैरागढ संगीत विश्वविद्यालय से संगीत की शिक्षा ग्रहण कर चुकी प्रीति ने संगीत से जुडी प्रतिभाओ की मदद से लोगो की मदद करने की ठानी है.. जिसके लिए प्रीति ने एक आन लाईन संगीत प्रतियोगिता का आयोजन करने का मन बनाया है.. तो प्रीति से ही जानते हैं कि आखिर कैसे पीएम केयर मे आर्थिक मदद करने जा रही हैं..

अभी हम सब कई दिनों से अपने घरों में बंद हैं. ऐसे समय में हम आप लिए. एक सुनहरा अवसर लेकर आए हैं. हम आपके लिए ऑनलाइन सिंगिंग कम्पटीशन लेकर आए हैं. जिसका नाम है सिंगिंग सनसेन्सन सीजन-1.. इस कम्पटीशन में आप अपने घरों में ही रहकर हिस्सा ले सकते हैं एवं अपने कला के साथ साथ अपने मानवता को भी प्रदर्शित कर सकते हैं. क्योंकि इस कम्पटीशन में हमें जो भी धनराशि प्राप्त होगी. वो सम्पूर्ण धनराशि हम कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए. पीएम केयर में डोनेट करेंगे. यही नहीं इस कम्पटीशन को जो जज करेंगे. बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर सौरभ, वैभव होंगे. जिन्हे सुपरहिट फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के लिए आइफा मिर्ची से सम्मानित किया गया. यही नहीं उन्हें फिल्म फेयर के लिए. नॉमिनेट भी किया गया. तो हम सब मिलकर इस कॉम्पटीशन को सफल बनाये.. और इसमें ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें. ताकि आप सबको एक बेहतरीन मंच प्राप्त हो.. और हमे एक बेहतरीन सिंगर प्राप्त हो.

प्रीति दास गुप्ता , म्यूजिक टीचर

पुणे मे म्यूजिक टीचर प्रीती का मानना है कि इस प्रतियोगिता से देश भर के संगीत से जुडी प्रतिभाए भी सामने आएगी.. और सब के सहयोग से देश के आर्थिक व्यवस्था मे थोडी ही सही मदद तो की जा सकेगी.. इधर प्रिती के इस कांस्पेट से प्रभावित होकर सोनू के टीटू की स्वीटी के म्यूजिक डायरेक्टर …आईफ और मिर्ची अवार्ड विनर सौरभ वैभव की जोडी ने इस म्यूजिक कांपटीशन को जज करने के लिए हामी भर दी है.. और ये दोनो जज देश भी प्रिती के कांस्पेट की सराहना कर रहे हैं..

ये वो जगह है जहाँ अपनी प्रतिभा का परिचय देने के साथ-साथ कठिन परिस्थिति में जरूरतमंदों की मदद भी कर सकते हैं. क्योंकि इससे जमा हुई पूरी राशि केयर फण्ड को जाएगी. इस कॉम्पटीशन के फिनालय को हम जज करने वाले हैं.

वैभव, आईफा/मिर्ची अवार्ड विनर म्यूजिक डायरेक्टर, बॉलीवुड, मुबंई

एक स्कूल है प्रथम स्कूल ऑफ़ म्यूजिक एंड आर्ट्स. ये एक ऑनलाइन कम्पटीशन शुरू कर रही है. इस कम्पटीशन में जो भी जमा राशि होगी. पीएम केयर फण्ड में जाएगी. जो इस विपदा की घडी में जरूरतमंदों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है.. और इस कम्पटीशन के फिनायल के मैं और वैभव जज रहेंगे. इस कम्पटीशन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लीजिये.. और सफल बनाइये.

सौरभ, आईफा/मिर्ची अवार्ड विनर म्यूजिक डायरेक्टर, बॉलीवुड, मुबंई

देश भर के प्रतिभागियो के लिए आन लाईन होने वाले म्यूजिक कामपटीशन के नियमो पर ध्यान से दे .. तो इसके लिए प्रतिभागी को नाम पता औऱ मोबाईल नंबर के साथ गूगल पे के माध्यम से महज 100 रूपए का रजिस्ट्रेश फीस देना होगा.. इसमे हिस्सा लेने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 15 साल और रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 31 मई तक का समय होगा.. और रजिस्ट्रेशन के लिए बिना कराके 03 मिनट का गाना रिकार्ड करके भेजना होगा.. जिसके बाद देश भर के 30 बेहतरीन गायक गायिकाओ का चयन हो सकेगा.. जिसमे अंतिम तीन प्रतिभागियो के आय़ोजनकर्ताओ की ओर से कोरियर के माध्यम से सील्ड औऱ प्रसत्ति पत्र भेजा जाएगा.

For Registration & Further Details.. Prathamschoolofmusicandarts@gmail.com

+918600995782

देखिये वीडियो…

लॉक डाउन मे ऑनलाइन होने वाले #Musiccompetition मे आप भी हिस्सा लेकर विपत्ति की इस घड़ी मे लोगो और देश के काम आ सकते…

Posted by Fatafatnews on Monday, May 18, 2020