सरगुजा में मनाया गया विश्व दिव्यांग दिवस..कई कार्यक्रम किये गए आयोजित!.

अम्बिकापुर. अनामिका वेलफेयर सोसायटी द्वारा संचालित संस्था कलावती पुर्नवास केन्द्र के सभी दिव्यांग हितग्राहियों, कर्मचारी एवं संचालन समिति के द्वारा विश्व दिव्यांगजन दिवस का आयोजन स्थानीय संजय पार्क में किया गया. जहां नेत्र बाधित एवं अस्थि बाधित हितग्राहियों के द्वारा गीत-संगीत की मनमोहक प्रस्तुति के साथ क्षेत्रीय नृत्य नेत्र बाधित बालक-बालिकाओं के द्वारा किया गया. कार्यक्रम में विभिन्न खेल भी आयोजित किए गए. साथ ही सभी ने एक साथ दोपहर का भोजन किया. पिकनिक रूपी विश्व दिव्यांगजन दिवस का भव्य आयोजन अत्यंत हर्ष एवं उल्लास के साथ संपन्न हुआ.

नेत्र बाधित संगीत कलाकारों ने जब मधुर आवाज में संगीत गायन किया. तब पार्क में भ्रमण के लिए आए. सभी दर्शकों ने उनके गायन प्रतिभा की सराहना करते हुए. उन्हें शुभकामनाएं दी.

यह आयोजन पिकनिक के रूप में करने के लिए. दिव्यांगों ने संचालिका के मध्य मांग रखी रखी थी. इस अयोजन में संचालिका रीता अग्रवाल, संस्था कार्यकारिणी समिति के सदस्य, कलावती पुर्नवास केन्द्र के समस्त कर्मचारी, शहर की प्रतिष्ठित महिला वर्ग उपस्थित रही एवं बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के फल एवं मिष्ठान उपलब्ध कराए गए.