रंगारंग कार्यक्रम के साथ तातापानी महोत्सव का समापन

सांसद ने निर्माण के लिए 10 लाख राशि देने कि घोषणा की
विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को दिया गया पुरुष्कार
बलरामपुर
तीन दिन तक चलने वाले तातापानी महोत्सव के समापन समारोह के अवसर पर छात्र/छात्राओं व स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। शाम 09.00 बजे से भोजपुरी गायिका कल्पना पटवारी ने अपने गायन के द्वारा देर रात तक लोगों के बीच समां बांधी।
समापन समारोह में सरगुजा सांसद कमलभान सिंह ने 03 दिवसीय तातापानी महोत्सव के सफल आयोजन हेतु जिला व पुलिस प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने तातापानी को एक ऐतिहासिक आयोजन कहा। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन से एक अच्छा संदेश गया है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में अच्छे कलाकार सामने आ रहे हैं। आने वाले समय में इस कार्यक्रम को और भी व्यापक रूप दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि तातापानी का स्वरूप बढ़ा है, इसके लिये उन्होंने कलेक्टर को बधाई दी। उन्होंने मेला के विकास के लिये भव्य द्वार का निर्माण हेतु सांसद मद से 10 लाख रूपये देने की घोषणा की।
सामरी विधायक डाॅ. प्रीतम राम नें कहा कि तातापानी महोत्सव में विभिन्न विभागों द्वारा स्टाॅल के माध्यम से शासकीय योजनाओं की जानकारी आम जनता को दी गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बच्चों को जिला प्रशासन बलरामपुर-रामानुजगंज गाॅट टैलेण्ट कार्यक्रम आयोजित कर उनके प्रतिभा को निखारने का मौका दिया और आज बड़े मंच पर उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर मिला।tatapani mahotsva 2
तातापानी महोत्सव में बलरामपुर-रामानुजगंज गाॅट टैलेण्ट प्रतियोगिता में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धनवार को प्रथम, भण्डारडिपा कुसमी के स्कूल बच्चों व अंकिता राय को द्वितीय स्थान, राजस्थानी नृत्य को तृतीय स्थान से पुरस्कृत किया गया। विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टाॅल में प्रथम स्थान उद्यानिकी व वन विभाग, द्वितीय स्थान पशुपालन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग एवं सर्व शिक्षा अभियान को तृतीय स्थान से पुरस्कृत किया गया। विभागीय स्टाॅल्स में आदिवासी विकास विभाग, विद्युत व लोक निर्माण विभाग को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। तीन दिवसीय तातापानी महोत्सव में व्हाॅलीबाॅल एवं कबड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। व्हाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार कुसमी व द्वितीय पुरस्कार रामचन्द्रपुर को दिया गया। इसी प्रकार कबड्डी प्रतियोगिता में वाड्रफनगर को प्रथम व शंकरगढ़ को द्वितीय पुरस्कार दिया गया। स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में कस्तुरबा आवासीय विद्यालय रामानुजगंज को प्रथम पुरस्कार, कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय वाड्रफनगर को द्वितीय तथा पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास रामानुजगंज को तृतीय पुरस्कार दिया गया। लोक नृत्य में ग्राम बगरा, रामचन्द्रपुर को प्रथम, ग्राम इंजानी वाड्रफनगर को द्वितीय व ग्राम बानापती रामानुजगंज को तृतीय पुरस्कार दिया गया। जिला प्रशासन द्वारा उपस्थित जनप्रतिनिधियों को तातापानी महोत्सव का स्मृति चिन्ह दिया गया।