Balrampur: हत्या को लेकर बवाल… 3 घंटे बंद रहा आवागमन.. सड़क पर दिखी वर्चस्व की लड़ाई… 72 घंटे के आश्वसन के बाद.. अब सब सामान्य!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुजीत सोनी व एक युवती की हत्या के मामले में आज लगभग 3 घंटे तक एनएच 343 जाम रहा..एनएच के दोनों ओर मालवाहक समेत यात्री वाहनों की लंबी कतारें लग गई..मुख्यालय के व्यापारी संघ व बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़को पर उतर आये.. और मांग करने लगे कि अज्ञात आरोपियों की तलाश त्वरित रूप से की जाये.. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का यह भी आरोप था कि गौ तस्करों द्वारा पहले भी सुजीत सोनी को टारगेट कर जान से मारने की धमकी दी गई थी..इस संबंध में सुजीत ने एसपी को ज्ञापन भी सौंपा था..और  एसपी ने आश्वस्त किया था  कि गौ तस्करी को रोकने अलग से टीम बनाई जाएगी..हालांकि बजरंग दल के नेताओ का युवती की मिली लाश को लेकर कहना है कि यह  हत्या के इस मामले को दिशा भटकाने के उद्देश्य से किया गया होगा ..वही पुलिस के द्वारा लिखित आश्वासन के प्रदर्शन कर रहे  लोगो ने पुलिस की बात मान ली..यहाँ अहम बात यह रही कि प्रदर्शन कर रहे लोग दो फाड़ में बंट चुके थे..एक धड़ा पुलिस को अपनी सहमति दे रहा था..तो दूसरा धड़ा  एक बार फिर सड़क पर जा खड़ा हुआ..जिसके बाद पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी ..तब कही जाकर यातयात बहाल हो सका!..

बता दे कि आज सुबह बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुजीत सोनी व ग्राम दहेजवार निवासी किरण की लाश एनएच 343 से सटे  डुमरखी गाँव के जंगल  मिली..यह खबर जब बलरामपुर पहुँची तो लोगो मे आक्रोश व्याप्त हो गया..कुछ लोग मौके पर पहुँचे..लोगो की अपनी-अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया भी सुनने को मिलने लगी..इसी बीच व्यापारी संघ ने अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान कर दिया..और सुबह के 11 बजे बजरंग दल के कार्यकर्ता एनएच 343 पर उतर आये.. चक्काजाम कर दिया..इधर पुलिस अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही थी..फॉरेंसिक यूनिट की टीम को बुलाया गया ..हर बिंदुओं पर जांच शुरू हुई..पोस्टमार्टम की तैयारियां पूरी कर ली गई..लेकिन तब तक लोगो का जमावड़ा सड़क पर ही रहा.. चांदो चौक पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (आप्स) शैलेन्द्र पांडे,बलरामपुर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) अमित श्रीवास्तव ने मोर्चा संभाला और चांदो चौक पर ही डटे रहे!..इस दौरान कई दौर की वार्ता विफल हुई!.

फिलहाल पुलिस ने 72 घंटे के भीतर अज्ञात आरोपियों की धर पकड़ का लिखित आश्वासन दिया है..पुलिस के अधिकारी इस मामले के खुलासे के लिए हर सम्भव प्रयास करने की बात कह रहे है..मगर इन सबके बीच आज एक बार फिर इस हत्या के मामले ने राजनैतिक अखाड़े के रूप ले लिया था.. दो धड़ा आपस मे अपने वर्चस्व की लड़ाई के लिए..सड़क पर दिखाई दे रहे थे..किसी की कोई सुनने को तैयार नही था!..पुलिस पर आरोप भी लग रहे थे..ऐसे में अब देखने वाली बात है कि  पुलिस का दिया हुआ आश्वासन कब और कैसे कारगर साबित होगा?.

इसे भी पढ़ें –

IPL में बिखेरा जलवा, अब इंडियन टीम में कहर ढायेंगे ये खिलाड़ी, जल्द इंटरनेशनल में एंट्री

Chhattiagarh: सुर्खियों में छाया हैं पुलिस द्वारा 3 लाख की उगाही का मामला, गांजा तस्करों से वसूली, थाना प्रभारी समेत उच्चाधिकारियों तक हैं इसकी कानो कान खबर

Scorpio की नईया डूबा देगा Tata की ये दमदार SUV, जानिए Tata Sumo की फीचर्स, इंजन और प्राइज

Lok Sabha Election: लोक सभा के रण में BJP के लिए ये 8 सीटें जीतना चुनौती, यहां जानें डिटेल्स

Air Force Requirement 2024: 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, भारतीय वायु सेना में निकली भर्ती, जानिए Qualification, Age Limit, Eligibility, Registration