बगैर रॉयल्टी पर्ची पकड़ी गई दो ओव्हरलोड हाईवा… हर बार की तरह इस बार भी.. गाड़िया छुड़वाने ऊंची रसूख वाले गिट्टी माफिया सक्रिय!..

बलरामपुर.. रॉयल्टी चोरी के मामले कल से खनिज और राजस्व अमले ने कार्यवाही करते हुए ..दो हाईवा को पकड़ने सफलता हासिल की है..जिसे बलरामपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया ..पकड़े गए दोनों वाहनों में ओव्हरलोड गिट्टी लोड था.और मौके पर से उक्त दोनों वाहनों में रॉयल्टी पर्ची नही मिले थे..वही यह आशंका है कि..इस अवैध कारोबार से जुड़े ऊंची पहुँच वाले माफिया हर बार की तरह अपने रसूख के दम पर दोनों ही वाहनों को छुड़वाने कोई नई तरकीब इजात कर सकते है..

जानकारी के मुताबिक लंबे समय से बगैर रॉयल्टी पर्ची के ओव्हरलोड गिट्टी वाहन मुख्यालय से होकर गुजरती थी..जिसकी कई बार शिकायते स्थानीय प्रशासन को मिल रही थी..जिसके बाद बीती रात कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर दो टीमें ऐसे वाहनों पर कार्यवाही करने गठित की गई थी..और आखिरकार दो ओव्हरलोड व बगैर रॉयल्टी पर्ची के हाईवा को जप्त करते हुए..पुलिस के सुपुर्द कर दिया है..

बता दे कि वाहन क्रमांक CG15CW7634 को खनिज निरीक्षक सुब्रत साना तथा वाहन क्रमांक CG29A5882 को बलरामपुर एसडीएम अजय किशोर लकड़ा की टीम ने पकड़ने में सफलता हासिल की है..दोनो ही वाहनों में क्षमता से अधिक 35-35 टन गिट्टी लोड था..और मौके पर दोनों ही वाहनों में रॉयल्टी पर्ची नही होना पाया गया था..

बहरहाल लंबे समय से चल रहे रॉयल्टी चोरी के कारोबार पर लगाम लगाने की कवायद जारी है..