छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन के दौरान हुआ जुड़वा बच्चों का जन्म.. नाम रखा कोविड और कोरोना.. जानें क्या कहा बच्चों की मां ने!

रायपुर. पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच एक ऐसी खबर आयी है. जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. दरअसल, छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक महिला ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया जिसका नाम कोरोना और कोविड रखा गया है.

दरअसल 27 मार्च को शहर के आंबेडकर अस्पताल में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. लोगों के मन से महामारी के भय को दूर करने के लिए महिला और उसके परिवार ने जुड़वा बच्चों का नाम ऐसा रखा जो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया. हालांकि इसके बाद परिवार ने कहा कि वे बाद में बच्चों के नाम पर विचार करेंगे. महिला ने कहा कि बच्चों को जन्म देने के दौरान मुझे बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. यही वजह है कि मैंने और मेरे पति ने इस कठिनाई भरे वक्त में कुछ नया करने का सोचा और इस पल को यादगार बनाया.

अस्पताल के लोगों ने भी बच्चों का नाम कोविड और कोरोना पुकारना शुरू कर दिया है. इसके साथ महिला ने यह भी कहा कि हम इस महामारी के खत्म हो जाने के बाद बच्चों का नाम बदल देंगे. बताया जा रहा है कि यह दंपत्त‍ि मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. आगे महिला ने बताया कि हमारे परिवार के लोग बच्चों को देखने अस्पताल आना चाहते हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण वे यहां नहीं पा रहे हैं. अस्पताल के पीआरओ ने बताया कि मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं. दंपत्त‍ि के अस्पताल पहुंचने के 45 मिनट बाद बच्चों का जन्म हुआ. बच्चों के कोविड और कोरोना नाम के कारण पूरे अस्पताल में इसकी चर्चा है.