शराब को लेकर वो लोग कर रहे हंसी ठिठोली.. जिन्होंने शराबबंदी का वादा करके बनाई है सरकार

जगदलपुर. प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज जगदलपुर दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने जगदलपुर के महापौर और सभापति के शपथ समारोह में हिस्सा लिया.. और फिर उस सामारोह मे दिए अपने उद्बोधन मे अपने साथी मंत्री की किरकिरी कर डाली.. हालांकि अपने साथी मंत्री पर दिए इस बयान को लोग मंत्री जी का मजाकिया अंदाज समझे.. लेकिन किसी ओहदेदार व्यक्ति का कोई भी सार्वजनिक बयान के मायने होते है.

जगदलपुर के महापौर और सभापति के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे. प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने अपने ही मंत्रीमंडल मे आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर चुटकी लेते हुए कहा है की “सरगुजा और बस्तर दोनो भाई भाई हैं.. सरगुजा सबको चावल गुड़ और चना खिलाता है.. और हमारे भाई कवासी लखमा सबको पिलाते हैं.. और दुनिया मे खिलाने और पिलाने से बड़ा कोई काम नही है”

गौरतलब है कि अमरजीत भगत प्रदेश के खाद्य एंव नागरिक आपूर्ति मंत्री हैं जिनके पास प्रदेश मे खाद्य की आपूर्ती का जिम्मा है.. तो वही बस्तर से विधायक कवासी लखमा प्रदेश के आबकारी मंत्री हैं. तो अगर अमरजीत भगत के बयान को सरल भाषा मे समझा जाए तो सरगुजा के श्री भगत लोगो को अन्न खिला रहे हैं और बस्तर के कवासी लखमा लोगों को शराब पिला रहे हैं.

बहरहाल प्रदेश मे शराबबंदी का वादा करके कांग्रेस सत्ता मे आई है.. ऐसे मे शराब को लेकर दो मंत्रियों का ये मंत्री सार्वजनिक हंसी मजाक.. ये साबित करने के लिए काफी अहम है कि भूपेश सरकार शराब बंदी को लेकर कितनी गंभीर है.