अम्बिकापुर में इस जीव ने फैलाई दहशत… नाली से बाहर निकाला सिर.. देखिए Video

अम्बिकापुर। शहर में अचानक एक अजीब से जीव को देखकर अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करने शुरू कर दिया। इस मॉनिटर लिजर्ड को रेस्क्यू करने के लिए टीम पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद भी उसे रेस्क्यू नहीं किया जा सका। शहर के लोगों में इस लंबे जीभ वाले जीव को लेकर डर बना हुआ है।

अम्बिकापुर शहर के बीच रविवार को मॉनिटर लिजर्ड देखा गया। घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग की पहल पर सरगुजा के स्नेक मैन भी मॉनिटर लिजर्ड को पकड़ने पहुंचे थे। घंटों की मशक्कत के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। शहर के मोमिनपुरा वार्ड में पिछले 15 दिनों से एक मॉनिटर लिजर्ड नालियों में रह रहा है। मॉनिटर लिजर्ड नाली में फेंके गए सड़े-गले मांस खाया रहा था। शुक्रवार को ये मॉनिटर लिजर्ड बाहर आया। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा होने लगी। कुछ उसे मछली और चिकन लाकर दे रहे थे। खाने बाद वह पर फिर नाली में जाकर छिप गया।

किसी ने इस लिजर्ड का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। वन विभाग की टीम भी मौके पहुंची। DFO पंकज कमल की पहल पर स्नेक मैन सत्यम द्विवेदी उसे रेस्क्यू करने के लिए पहुंचे थे। घंटों की मशक्कत के बाद भी उसका पता नहीं चल सका है। संभावना जताई जा रही है कि नालियों में ही छिपा हुआ है। बता दें कि मॉनिटर लिजर्ड को छत्तीसगढ़ में गुहा भी कहा जाता है और इसके काटने से शरीर में जहर भी फैल जाता है।

देखिए वीडियो-