छत्तीसगढ़ : मोबाइल दुकान में चोरी करने घुसा चोर… पुलिस ने घेराबंदी की तो दुकान के अंदर लगा ली फांसी

कांकेर। भानुप्रतापपुर में एक अजीब घटना सामने आई। सेंध लगा मोबाइल दुकान में चोरी करने एक चोर घुसा। जानकारी के बाद पकड़ने गई पुलिस ने चारों तरफ घेराबंदी की तो डर से चोर ने दुकान के अंदर ही फांसी लगा ली। इस अजीब सी घटना के बाद पुलिस भी सकते में आ गई और अफसरों को जानकारी दी।

इसके बाद पुलिस महकमा घटना स्थल पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू कर दिया। भानुप्रतापपुर में दुकानों की रखवाली करने वाला गोरखा दिल बहादुर नगर का गश्त करते पहरेदारी कर रहा था। गुरुवार तड़के पौने चार बजे गोरखा दल्ली रोड की ओर पहुंचा। इसी दौरान एक मोबाइल दुकान के अंदर से अवाज आ रही थी। चोरी की शंका होने व हमले के डर से गोरखा सीधे पुलिस के पास पहुंचा और इसकी जानकारी दी।

इस दौरान थाना व गश्त ड्यूटी में तैनात जवान हेड कांस्टेबल डीके देवांगन के नेतृत्व में सुबह 4 बजे दुकान पहुंचे और दुकान को घेर लिया । दुकान के पीछे की दीवार के हिस्से में छेद कर चोर के अंदर घुसने की बात स्पष्ट हो गई। अंदर से वह हमला न कर दे इस लिए पुलिस उसे घेरने व बाहर निकलने की चेतावनी देती रही, लेकिन वह नहीं निकाला।

दुकान दुकान के बोर्ड में लिखे मोबाइल नंबर पर काल कर मालिक को बुलाया गया। मालिक यशवंत साहू भी दुकान पहुंचा, लेकिन बुलाने के कारण वह चाबी लाना भूल गया। उसने अपने भाई से चाबी मंगवाई। अंदर से आवाज आना बंद होने पर पुलिस ने 4.20 बजे दुकान का शटर खोला। शटर खोलते ही अंदर का नजारा देख पुलिस अवाक रह गई। चोर मोबाइल का कवर टांगने वाले स्टैंड में अपने गमछे से फांसी लगा लिया था और इस 20 मिनट के घटनाक्रम के अंदर उसकी मौत हो चुकी थी। चोर की पहचान बालोद निवासी जितेंद्र मंडावी हाल निवासी भानुप्रतापपुर के रूप में की गई।