सूरजपुर: चोरों ने एक ही दुकान में तीन बार किया हाथ साफ़, अब तक एक भी आरोपी को नहीं पकड सकी पुलिस

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर की लटोरी पुलिस चौकी क्षेत्र में एक ही दुकान में तीन बार चोरी की वारदात हो गयी, लेकिन पुलिस अब तक चोरों तक नहीं पहुंच सकी है. जिससे आमजनों में पुलिस प्रति रोष पैदा हो रहा है, और होना भी चाहिए. लोगों की जान मॉल की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस अगर चोरी जैसी घटनाओं के आरोपियों को पकड़ने में देर करेगी. तो स्वाभाविक है कि लोगों ने बीच चोरों का एक डर बन जाएगा. जो इन दिनों लटोरी क्षेत्र में देखने को मिल रहा है.

दरअसल, बिश्रामपुर निवासी राहुल मित्तल द्वारा लटोरी में मां बनभोरी ट्रेडर्स नाम से लोहे की रॉड, सीमेंट, चुना इत्यादि का दुकान का संचालन किया जाता है. उक्त दुकान में 2021 से 2022 (17 जनवरी) तक तीन बार चोरी की वारदात हो गयी है. दुकान संचालक द्वारा तीनों बार हुई चोरी की घटना की रिपोर्ट लटोरी चौकी में दर्ज कराई गई है. लेकिन काफी लंबा समय बीत जाने के बाद भी चोरी के आरोपी अब तक नहीं पकड़े गए है. इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे है. आखिर एक ही दुकान में तीन बार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया, लेकिन पहली बार हुए चोरी के चोरी के आरोपी अब तक नहीं पकड़े जा सके. लिहाजा ऐसा ही चलता रहा तो चोर फिर किसी बड़ी घटना को अंजाम नहीं देंगे, इससे संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.

मां बनभौरी ट्रेडर्स के संचालक राहुल मित्तल ने बताया कि उनके दुकान में अब तक 3 बार चोरी की घटना हुई है. पहली बार 30 मार्च 2021 को चोरी हुई, उस दौरान चोरों ने एलईडी टीवी, 8 बंडल बाइंडिंग तार, किल और पैसा रखने वाला काउंटर उठा ले गए. जिसमे कुछ नगदी भी रखा हुआ था. दूसरी घटना 16 नवंबर 2021 को हुई, चोरो ने लगभग 94 हजार रुपये के ऑटो पार्ट्स पर हाथ साफ कर दिया. तीसरी घटना 16 जनवरी 2022 की बीती रात को हुई. चोरो ने 47 बंडल 10MM का रॉड पार कर दिया. दुकान संचालक राहुल मित्तल के मुताबिक 1 लाख 88 हजार रुपये का लोहे का रॉड चोरी हुआ है. उन्होंने बताया कि वो दिनभर दुकान खोलने के पश्चात, रात को दुकान बंद कर वापस बिश्रामपुर लौट जाते है.

राहुल मित्तल के मुताबिक चोरों ने पहली बार दुकान का पीछे का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया था. दूसरी घटना में छत की सीट तोड़कर, और तीसरी बार दुकान के सामने रखा लोहे के रॉड का बंडल पार कर दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस से कार्रवाई के बारे में पूछने पर “लगे है, ढूंढ रहे है, जांच कर रहे है, मिल जाएगा” ऐसा रटा रटाया जवाब मिलता है. इस मामले पर सूरजपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने कहा- “ऐसी बात है तो एसएचओ से बात करता हूँ. आरोपी नहीं पकड़ाए है, हो सकता है. प्रयास अच्छे से नहीं हुआ हो. प्रयास अच्छे से करेंगे, चोरों को पकड़ेंगे. उन्होंने आगे बताया कि रात्रि गश्त होती है, मैं खुद गश्त चेक करने जाता हूं.”