फिर हुआ खुले में पोस्टमार्टम… चीरघर घर है जर्जर तो खुले में ही चीर दिया शव

जशपुर (नवीन शर्मा) जशपुर जिले में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हो गयी है। जिले के डॉक्टरों ने एक लाश का पोस्टमार्टम खुले आसमान के नीचे ही कर दिया। पूछने पर डॉक्टरों ने कहा की चीरघर जर्जर है , वहा पोस्टमार्टम करना संभव नहीं है और शव को उसके परिजनों को वक्त पर देने के लिए डॉ ने खुले में चीरफाड़ शुरू कर दी।

दरअसल पूरा मामला जशपुर जिले के सन्ना क्षेत्र का है , कल दोपहर जीतेन्द्र कुजूर अपने ससुराल नन्हेंसर गाँव में घूम रहा था तभी अचानक तेज रफ़्तार मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी , टक्कर में जीतेन्द्र कुजूर गंभीर रूप से घायल हो गया था , परिजनों ने मदद के लिए 108 को फोन लगाया लेकिन 108 ने वहा आने में असमर्थता बता कर फ़ोन काट दिया , परिजन निजी गाड़ी की व्यवस्था कर रहे थे तब तक घायल जितेन्द्र ने दम तोड़ दिया..

परिजनों ने इसकी सुचना सन्ना पुलिस को दी , पुलिस ने आकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सन्ना अस्पताल भेज दिया , सन्ना अस्पताल में मर्चुरी जर्जर हालत में है, जिसके बाद डॉक्टरों ने शव को जंगल किनारे खुले आसमान के निचे ही चीरफाड़ शुरू कर दी। वही पुलिस ने मोटरसाईकिल चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच में जुट गई है.. जानकारों की माने तो करीब 10 – 15 साल से खुले आसमान के नीचे ही पोस्टमार्टम होता है, खुले आसमान के नीचे पोस्टमार्टम को लेकर कोई भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी गंभीर नजर नहीं आ रहा है..