छत्तीसगढ़ : बच्चे का पोर्न वीडियो इंस्टाग्राम में अपलोड करने वाला युवक गिरफ़्तार…

बिलासपुर। इंस्ट्राग्राम एप एकाउंट में बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो डालने वाले 25 वर्षीय युवक को मस्तूरी पुलिस ने एनसीआरटी की शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया है। युवक को न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कराया गया है।

पुलिस के अनुसार जयराम नगर निवासी अनुपम पिता प्रकाश एक्का (25) ने साल भर पहले सोशल मीडिया इंस्ट्राग्राम एकाउंट के माध्यम से बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो अपलोड़ किया था। देश भर में चालइल्ड वेल वेयर कमेटी द्वारा एनसीआरबी के माध्यम से बच्चों से संबंधित अपराध व एक्टीवीटिश संस्था गृहमंत्रालय के निर्देश पर इंटरनेट पर डलने वाले अश्लील वीडियो की जांच कर रही है।

दिल्ली साइबर सेल को वीडियो जांच के दौरान पता चला की अनुपम एक्का ने 8 जनवरी 2020 को सोशल मीडिय़ा इंस्ट्राग्राम में चाइल्ड पोर्न अपलोड़ किया था। गृह मंत्रालय की साइबर टीम ने रायपुर पुलिस मुख्यालय के माध्यम से पुलिस अधीक्षक कार्यालय बिलासपुर मामले में जानकारी भेजी।

आईपी एडसेट व संबंधित आरोपी अनुपम एक्का की तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को आरोपी अनुपम को न्यायालय से जेल दाखिल कराया गया है।

गृह मंत्रालय दिल्ली से मिले निर्देश के अनुसार बिलासपुर पुलिस ने यह तीसरी कार्रवाई की है। इससे पहले सिविल लाइन, व मस्तूरी में कार्रवाई हो चुकी है।

दिल्ली साइबर सेल से मिली जानकारी के आधार पर बच्चों से संबंधित पोर्न को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम में अपलोड़ करने वाले जयराम नगर निवासी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसपी चतुर्वेदी, थाना प्रभारी मस्तूरी