छत्तीसगढ़ में बढ़ी कोरोना की रफ्तार… जानें पिछले 24 घंटे में कितने नए केस मिले… इन जिलों में बढ़ा खतरा..


रायपुर: छत्‍तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 186 नए केस मिले हैं। दुर्ग में सर्वाधिक 47 केस मिले हैं। वहीं, रायपुर में 46, बलौदाबाजार में 16, बेमेतरा में 16, बिलासपुर में 21, राजनांदगांव में छह, बलरामपुर व जशपुर में पांच-पांच समेत अन्य जिलों में कोरोना संक्रमित मिले हैं। राज्य में 14 हजार कोरोना सैंपल की जांच हुई है। प्रदेश में पाजिटिविटी दर 1.30 प्रतिशत है। वर्तमान में 851 सक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है।

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य शासन ने एयरपोर्ट व अंतरराज्यीय सीमा पर कोरोना जांच अनिवार्य कर दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा है। इसके तहत अब एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों का कोरोना जांच अनिवार्य होगी। यात्रा के दौरान भी वैक्सीनेशन रिपोर्ट दिखानी होगी, साथ ही कोविड सैंपल चेकिंग की जाएगी। इधर अंतरराज्यीय सीमा पर भी परिवहन विभाग द्वारा जांच की जाएगी। संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वहीं टीकाकरण पर भी जोर देने की बात कही गई है।

प्रदेश में 10,000 से अधिक सैंपल जांच किए गए। इसमें पाजिटिविटी दर 1.22 प्रतिशत रही है, जबकि इससे पहले 25 जून को 10 हार जांच में 0.86 प्रतिशत, 24 जून को सात हजार जांच में 1.7 प्रतिशत, 23 जून को नौ हजार जांच में 16 प्रतिशत पाजिटिविटी दर रही।

माना एयरपोर्ट में रोजाना 6,000 से अधिक यात्रियों की आवाजाही हो रही है। इनमें से दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों की संख्या माना एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की संख्या से अधिक रह रही है। माना एयरपोर्ट से रोजाना अधिकतम 58 और न्यूनतम 52 विमानों का संचालन हो रहा है। सबसे ज्यादा यात्री दिल्ली, मंुबई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु शहरों की यात्रा करते हैं।