प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था के हालात ऐसे.. शिक्षकों की कमी से जूझ रहे छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला

बेमेतरा. प्रदेश में इन दिनों शिक्षा विभाग की लचर व्यवस्था किसी से छिपी नहीं है. कभी स्कूलों में शिक्षकों की कमी से नाराज़ छात्र तालाबंदी कर देते हैं. तो कभी अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित पालक.. लेकिन शिक्षा विभाग की यह कमी पूरी नहीं हो रही है.. आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं.. और कुछ दिन सुर्खियों में रहने के बाद ठंडे बस्ते में चले जाते हैं.. ऐसा ही एक मामला बेमेतरा जिले में आया है..जहाँ शिक्षकों की कमी से परेशान छात्रों ने स्कूल में तालाबंदी कर दी है..

जानकारी के मुताबिक, जिले के नवागढ़ ब्लॉक के अँधियारखोर में स्थित हाई स्कूल के छात्रों ने स्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर स्कूल के में गेट में ताला जड़ दिया. बताया जा रहा है स्कूली बच्चे शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं. शिक्षकों की कमी की वजह से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है. इस समस्या से कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है. लेकिन इस ओर कोई पहल नहीं कि जाती है. इससे आक्रोशित छात्रों ने स्कूल में ताला जड़ दिया..

बता दें की, प्रदेश के स्कूलों में छात्रों द्वारा तालाबंदी का यह कोई पहला मामला नहीं है. कभी शिक्षकों की कमी, कभी स्कूली बच्चों से मजदूरी और कई तरीके से शोषण करने का मामला सामने आता रहता है.. बहरहाल अब देखना होगा कि कबतक ऐसी समस्याओं का निराकरण होता है. जिससे बच्चे पूरी लगन के साथ अध्ययन कर सके..