पूर्व मंत्री का सवाल..नक्सलियों की कौन सी मांग अबतक नही हुई पूरी?..

दंतेवाड़ा..प्रदेश में उपचुनाव के प्रचार अभियान ने जोर पकड़ा हुआ है..और कल चुनाव प्रचार प्रसार का शोर थम जाएगा..लिहाजा यही वजह है कि..विभिन्न राजनैतिक दलों के बड़े नेता दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में ही ढेरा जमाये हुए है..इसी बीच राज्य प्रमुख राजनैतिक पार्टियों के बीच आरोप -प्रत्यारोप का दौर जारी है..वही आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी दंतेवाड़ा जिले के प्रवास पर है..जहाँ उनकी चुनावी सभाएं होनी है..

दरअसल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को आठ माह हो चुके है..और कांग्रेस अपनी आठ वर्षों की कार्यकाल से मतदाताओं का ध्यान अपने ओर बटोरने में लगी हुई है..इसी बीच प्रदेश के पूर्व मंत्री व बस्तर के आदिवासी नेता महेश गागड़ा ने कांग्रेस पर हमला बोला है..

बीजापुर के पूर्व विधायक महेश गागड़ा ने कहा है..कि उप चुनाव के दौरान नक्सलियों ने पर्चे फेंके उस पर कांग्रेस सरकार द्वारा किये गए वायदों को पूरा नही करने का उल्लेख किया गया है..तो आखिर कांग्रेस ने नक्सलियों से कौन से वायदे किये थे!..

बता दे कि पिछले 15 वर्षों से प्रदेश की सत्ता में काबिज रही भाजपा पर कांग्रेस हमेशा नक्सलियों से सांठगांठ का आरोप लगाती रही है..लेकिन पूर्व मंत्री के इस बड़े सवाल से प्रदेश की सियासत पर बवाल मच गया है..

वही कांग्रेस प्रवक्ता किरणमयी नायक ने 2013 में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हुए हमले का जिक्र करते हुए भाजपा पर नक्सलियों के सहयोग से चुनाव लड़ने का आरोप लगाया है..किरणमयी नायक का कहना है कि पिछले 15 सालों में नक्सली घटनाओं में मरने वाले की संख्या बढ़ी थी..फिर भी तत्कालीन सरकार ने इस ओर ठोस पहल नही किया था..