होम क्वॉरेंटाईन के बाहर लगे स्टीकर लगाने का उद्देश्य लोगों सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना है : स्वास्थ्य सचिव…लोगों को नियम का कड़ाई से पालन करने की करी अपील..

रायपुर. राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम तथा समुदाय स्तर इसे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने होम क्वॉरेंटाईन में रखे गए लोगों से नियम का कड़ाई से पालन करने की अपील की है. स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि बीते 28 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय एवं अंतर्राज्यीय यात्रा से छत्तीसगढ़ आए लोगों को एहतियात के तौर पर होम क्वॉरेंटाईन में रखे जाने का आदेश दिया गया है. तथा उनके घर के सामने दरवाजों पर स्टीकर भी लगाये गए है. राज्य में अब तक 70,456 लोग होम क्वारंटाइन में हैं.

होम क्वॉरेंटाईन में रखने तथा स्टीकर लगाने का उद्देश्य इस महामारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक करना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना है. होम क्वॉरेंटाईन में रखे गए कई लोग अपने घरों के सामने लगाए स्टीकर को हटा दे रहे है, यह स्थिति ठीक नहीं है.

उन्होेंने कहा है कि होम क्वॉरेंटाईन में रखे गए लोगों की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने घर परिवार के लोगों, चिरपरिचितों, मित्रों तथा मोहल्ले के लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए दूरी बनाए रखे, घर से बाहर न निकले. स्वास्थ्य सचिव ने पुलिस महानिदेशक को पत्र प्रेषित कर क्वॉरेंटाईन में रखे गए लोगों को क्वॉरेंटाईन नियम का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देशित करने का आग्रह भी किया है.