सवा महीने के बच्चे को चुराकर भाग रही महिला को माँ ने दौड़ाकर पकड़ा और अपने बच्चे को छुड़ाया..

अम्बिकापुर (उदयपुर से क्रांति रावत) सरगुजा जिले के उदयपुर विकास खण्ड स्थित ग्राम डाँड़गांव माझापारा में बच्चा चोरी कर भागने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए पीड़ित महिला ने बताया कि सोमवार की शाम को लगभग 6 बजे अपने घर पर अकेली थी । घर के आंगन में अपने सवा माह के बालक को झूला में डालकर ताला लेने घर के अंदर गई। घर के अंदर से ताला लेकर बाहर आई तो देखी उसका बच्चा झूला में नही है वह घबराहट में इधर उधर देखने लगी आंगन के बाहर आकर देखी तो एक महिला उसके बच्चे को लेकर भाग रही थी। नवजात शिशु के माँ ने उस महिला से अपना बच्चा देने की बात कहने लगी परन्तु वह महिला बच्चा वापस करने की बजाय पत्थर उठाकर उसे मारने लगी। उस नवजात बच्चे की माँ ने हिम्मत नही हारी और दौड़ाकर उस महिला को पकड़ा तथा अपना बच्चा वापस लेकर आयी।

अपने बच्चा को गोद मे वापस लेने के बाद वह पीड़ित महिला सीधे भागकर पड़ोसी के यहाँ पहुंची तथा जाकर बच्चा चोरी करने वाली महिला के बारे घटना की पूरी बात बताई ।तब पड़ोस के लोग एवं आसपास के ग्रामीणों ने उस महिला को पकड़कर 112 को कॉल करके पुलिस वालों को बुलाया तथा उस बच्चा चोर महिला को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस द्वारा महिला के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए महिला आरक्षक के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया है और आगे की कार्यवाही जारी है।

आज एक माँ के साहस की वजह से सवा माह का अबोध बालक अपनी माँ के पास सुरक्षित तो है। परंतु इस घटना ने कई सवाल भी खड़े कर दिए।

अब तक शांत रहने वाले उदयपुर ब्लॉक में इस तरह की पहली घटना है। लोग इस बात को लेकर आशंकित है कि इस महिला के कहीं और कोई साथी इस क्षेत्र में तो नही घूम रहे ?