जाँच पर गए तहसीलदार के सामने शुरू हो गई मारपीट.. और कल से ग्रामीणों का आंदोलन.. पढ़िए पूरी ख़बर!..

अम्बिकापुर. जिले के मैनपाट ब्लॉक के ग्राम रोपाख़ार का चर्चाओं में रहने वाला वन अधिकार पत्र जिसमें गांव के पूर्व सचिव, पूर्व सरपंच ने अपने परिवार के लोगों के नाम से शासकीय भूमि का वन अधिकार पत्र बनवा लिया गया था. जिसे वर्ष 2012 में जिला प्रशासन की वन अधिकार समिति निरस्त कर दिया था. जिसके बाद जिला प्रशासन के निरस्तीकरण के विरुद्ध सचिव, सरपंच ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसपर सुनवाई करते हुए..हाई कोर्ट ने जिला प्रशासन को इस मामले का निराकरण करने का निर्देश दिए थे.

और इसी मामले की जांच में मैनपाट के तहसीलदार राजस्व अमले के साथ जांच के लिए गांव पहुँचे थे. इस बीच ग्रामीण जनप्रतिनिधियो को भी जाँच दल ने बुलाया था.. लेकिन याचिकाकर्ताओं ने वहीं पर ग्रामीणों के साथ मारपीट शुरू कर दी और शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न कर दी..

जिसके बाद मारपीट करने वाले आरोपी अजित गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता, बृजमोहन गुप्ता के ख़िलाफ़ स्थानीय कमलेश्वरपुर थाने में धारा 186, 323 ,34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें की मारपीट करने वाले आरोपियो में से एक आरोपी कमलेश्वरपुर थाने का निगरानी शुदा बदमाश है.. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ उसकी कथित फर्जी रिपोर्ट के आधार पर ग्रामीणों पर भी थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की बात सामने आ रही है.. जिसको लेकर ग्रामीणों ने आज ज्ञापन सौंपकर उक्त आरोपियों पर जल्द कार्यवाही करने व ग्रामीणों पर हुई प्राथमिकी खत्म करने की मांग को लेकर सोमवार से धरना प्रदर्शन कर आंदोलन करने की बात कर रहे हैं.