कड़ाके की ठंड के बीच चुनावी सरगर्मी हुई तेज.. यहां निर्दलीय बिगाड़ सकते हैं कांग्रेस का खेल!

कोरिया. जिले में नगरी निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर है. भले ही शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लेकिन उसके बावजूद भी सुबह होते ही शहर के सभी चौक चौराहों में चाय की दुकानों में पान की दुकानों में लोगों का भारी जमावड़ा लगने लगा है. सभी चाय पर इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि आने वाले 21 दिसम्बर को आखिर लोग किसके पक्ष में जाएंगे.

आपको बता दें कि आगामी 21 दिसंबर को नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़, नगर निगम चिरमिरी समेत तीन नगर पंचायतों में नगरपालिका के चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर 2 दिन का समय शेष है. ऐसे में विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. सुबह होते ही कार्यकर्ता, पदाधिकारी और पार्टी के प्रत्याशी शहर में घूम घूमकर अपने पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील करते दिखाई पड़ रहे हैं. हमारे संवाददाता ने आज सुबह कोरिया जिले के नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के विभिन्न वार्डों का दौरा किया. उन्होंने पाया कि जहां देखो वहां पर इस समय चुनाव की चर्चा जोरों पर है. उन्होंने एक चाय दुकान पहुंच कर आम लोगों से चर्चा की. उन्होंने नगरपालिका मनेन्द्रगढ़ के सबसे चर्चित वार्ड क्रमांक 12 में भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी रामचरित द्विवेदी आम लोगों से चर्चा करते दिखे.

इस दौरान उन्होंने बताया कि मनेन्द्रगढ़ में कांग्रेस कई टुकड़ों में बंटी हुई है. और जो निर्दलीय प्रत्याशी खड़े हुए हैं वह भी कहीं ना कहीं कांग्रेस के ही वोटों का नुकसान कर रहे हैं. ऐसे में इसका सीधा सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी को होता दिखाई पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष व वार्ड क्रमांक 14 से भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र पटवा ने इस दौरान कहा कि काग्रेस के मंत्री और विधायक गलियों की खाक छान रहे हैं. उससे जाहिर है कि 1 साल के अंदर कांग्रेस सरकार की पोल खुल चुकी है, आने वाले निकाय चुनाव में आम जनता भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने का मूड बना चुकी है. अब देखना यह है कि इन 2 दिनों में प्रत्याशी किस तरह से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करते हैं. लेकिन यह तय है कि जनता का मूड भांपने में किसी तरह की जल्दबाजी करना गलत होगा.