मौत से नाराज परजनो का हंगामा..डाक्टरो ने किया काम बंद…मामला दर्ज

कोरिया

“राजन पाण्डेय”

सोमवार की रात इलाज के दौरान मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरएमओ व एक अन्य डॉक्टर के साथ गाली-गलौज भी की। रात को किसी तरह मामला शांत तो हुआ, लेकिन अभद्रता से नाराज डॉक्टरों ने आज सुबह से ही काम बंद कर सांकेतिक हड़ताल शुरू कर दीया। जिसके बाद आज सुबह सभी डॉक्टर एकजुट होकर पुलिस से आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की और कलेक्टर कोरिया से मुलाकात कर मामले से अवगत कराया।

कुछ ऐसे मचा बवाल 

बैकुंठपुर निवासी एक हृदय रोगी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों द्वारा उसका उपचार भी किया जा रहा था। सोमवार की रात इलाज के दौरान हालत सही नहीं दिखने पर उसे रेफर कर दिया गया पर कुछ समय के बाद उसकी मौत हो गई। इस पर मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में ही जमकर हंगामा किया गया।ड्यूटी पर उपस्थित आएमओ डा. योगेंद्र चौहान व डा. एसके गुप्ता के साथ गाली-गलौज व हाथापाई भी की। काफी देर तक चले हंगामे के बीच किसी तरह मामला रात में शांत हो गया लेकिन परिजनों द्वारा अभद्रता किए जाने से डॉक्टर नाराज हो गए। आज की सुबह जिला अस्पताल के सभी डॉक्टरों ने काम बंद कर हड़ताल शुरू कर दी।

काम बंद की मांग

प्रशासन व पुलिस से अभद्रता करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। डॉक्टरों का कहना है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, वे ओपीडी में नहीं बैठेंगे।

मरीज हुए परेसान

डॉक्टरों के काम बंद कर हड़ताल में चले जाने से आज जिला अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों का इलाज नहीं हुआ। इससे मरीज व उनके परिजनों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।

विनीत दुबे सिटी कोतवाली प्रभारी  ने साफ़-साफ़ शब्दों में कहा कानून तोड़ने वालो पर कार्यवाही की जा रही है। भादवि की धारा 186,294,506 एवं धारा 4 छग चिकित्सा सेवाएं अधिनियम के तहत आरोपी शालू एवं उसके साथी डबरी पारा बैकुण्ठपुर के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया है।