छत्तीसगढ़ : जिला चिकित्सालय के मरच्यूरी में दूसरे जिलों से भी लाये जा रहे मृतकों के शव… वायरल हुआ था Video ….. प्रशासन की अपील- बगैर पुष्टि के फोटो-वीडियो न करें!

दुर्ग-भिलाई। जिला चिकित्सालय दुर्ग के मर्चुरी का एक वीडियो आज वायरल हुआ है। इस वीडियो में कोविड से जान गंवा चुके मृतकों के शव को दिखाया गया है। जिला चिकित्सालय की मर्चुरी में नजदीकी जिलों के मृतकों के शवों को भी लाया जाता है। अतएव शवों की संख्या हमेशा दुर्ग जिले में हो रही मौतों के अनुपात में अधिक होती है। हर दिन मृतकों के शवों को अंतिम संस्कार के लिए मुक्ति धाम में भेजा जाता है। इस तरह का वीडियो बनाने का उद्देश्य औचित्य से परे लगता है। इससे समाज मे भय का माहौल बनता है और इससे कोविड के विरुद्ध नागरिक समुदाय की लड़ाई कमजोर होती है।
दुर्ग जिला कोविड संक्रमण की गंभीर स्थिति से गुजर रहा है। इस स्थिति का सामना करने संयम और संकल्प शक्ति की जरूरत है। जिला प्रशासन नागरिकों से आग्रह करता है कि कोई भी तस्वीर या वीडियो पुष्टि के बगैर साझा न करें। साथ ही ऐसे वीडियो/फोटो भी साझा न करें जिनसे लोगों में डर का वातावरण पैदा होता हो।

संकट की इस घड़ी में सबको संबल बंधाने की जरूरत है। जिला प्रशासन द्वारा हर दिन अतिरिक्त आक्सीजन बेड की व्यवस्था की जा रही है। सामाजिक संगठनों द्वारा भी कोविड केअर सेंटर आरम्भ किये गए हैं। इनमें ऑक्सीजन बेड की सुविधा भी दी जा रही है।

साहस के साथ परिस्थिति का सामना करें। दुर्ग की जनता अपनी संकल्प शक्ति से हमेशा कठिन परिस्थितियों में विजयी होती रही है। इस बार भी आम जनता के सहयोग से दुर्ग जिला इस आपदा से जल्द ही बाहर आएगा।