Chhattisgarh News: ‘कर्जमाफी की घोषणा से भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा है दर्द’

कांकेर। कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर क्षेत्र में आयोजित राहुल गांधी की सभा में सीएम भूपेश बघेल ने संबोधित करते हुए प्रदेश में 15 साल चली भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, रमन सिंह ने केवल ठगने का काम किया। 21 सौ में धान खरीदने और 300 रुपए बोनस देने की बात कही पर नहीं दिया। 2014 में डबल इंजन की सरकार बनी तो बोनस देना बंद कर दिया। इसी कारण किसानों को दो साल का बोनस नहीं मिला। इसे देने की घोषणा हमने की, लेकिन केंद्र सरकार ने बोनस देने पर रोक लगा दिया है। इसके लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है पर अभी तक कोई अनुमति नहीं दी।

सीएम बघेल ने कहा, भाजपा किसानों के विरोध में लगातार काम कर रही है। जब कांग्रेस ने कर्जमाफी की घोषणा की तो भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा है। रमन सरकार ने चुनाव से पहले खूब राशन कार्ड बनाया पर चुनाव के बाद हजारों राशन कार्ड को निरस्त कर दिया। आदिवासियों के एक लाख एकड़ जमीन छीनने का काम रमन सरकार ने किया।

पहले रमन को उल्टा लटकाएं

श्री बघेल ने कहा, पूर्व सीएम रमन सिंह की नामांकन रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाने की बात कही थी। सबसे बड़े भ्रष्टाचारी रमन सिंह हैं। चावल, राशन, कोयला घोटाला किया, उन्हें पहले उल्टा लटकाना चाहिए।

धान पर झूठ बोलने का लगाया आरोप

सीएम बघेल ने कहा, कांग्रेस ने अब तक चार गारंटी की घोषणा की है। जाति जनगणना, साढ़े 17 लाख गरीब परिवार को आवास, 20 क्विंटल धान खरीदने और किसानों की कर्जमाफी की घोषणा कांग्रेस ने की है। पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में हर बार लबारी मारकर जाते हैं। वे कहते हैं कि धान भाजपा सरकार खरीदती है। मोदी सरकार बताए कि, छत्तीसगढ़ में 2600 में धान खरीदते हैं तो अपने क्षेत्र यूपी, गुजरात में 1200 रुपए क्विंटल में क्यों धान खरीदते हैं।