शिक्षिका ने छात्रा से कटवाये पैर के नाखून…विडियो वायरल.. ग्रामीणों में आक्रोश…DEO तक पहुँची शिकायत

रायपुर। प्रदेश में शिक्षा का स्तर सुधारने और बच्चे बिना किसी संकोच के नियमित स्कूल आएं। इसके लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है..और लाखों, करोड़ों खर्च कर रही है, लेकिन सरकार के इस सपने को पलीता लगाने में इस शिक्षिका ने कोई कसर नहीं छोड़ा। आलम यह है की स्कूल में बड़े बड़े सपने संजोकर शिक्षा लेने आने वाले बच्चों से नाख़ून कटाया जा रहा है। क्या ? ऐसे में प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सुधरेगी। क्या ? बच्चें ऐसे काम करने स्कूल आएंगे।

जानकारी के अनुसार मामला रायपुर जिले के मुजगहन प्राथमिक शाला का है। जहाँ एक शिक्षिका वहां पढ़ने वाली एक छात्रा से अपने पैर के नाख़ून कटवा रही थी। इसी दौरान कुछ ग्रामीणों की नज़र उनपर पड़ी। ग्रामीणों ने फौरन इस वाक्या का वीडियो बना लिया। इसके बाद महिला के इस कृत्य से ग्रामीणों में काफी ज्यादा नाराज़गी देखी जा रही है। शिक्षिका का नाम रेणू अवसरिया बताया जा रहा है। जो उस स्कूल में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ हैं।

इस सम्बन्ध में जब मीडिया ने जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर को जानकारी दी, तो उन्होंने कहा की मामला संज्ञान में आया है, जाँच कराया जायेगा। बहरहाल अधिकारी ने तो जाँच का आश्वासन दे दिया है। अब देखना होगा की आखिर कब तक शिक्षिका पर कार्रवाई होती है।