Surguja News: जलभराव से लबालब हुआ शिक्षक कॉलोनी, लोगों का घर से निकलना हुआ दूभर

surguja-news-heavy-rain

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. सरगुजा जिले के सीतापुर नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड क्र-3 मुलाजिमपारा में स्थित शिक्षक कॉलोनी जलभराव के कारण लबालब हो गया है। देर रात हुई मूसलाधार बारिश के बाद बरसात का पानी जमा होने के कारण कॉलोनी की हालत तालाब जैसी हो गई है। ऐसे में कॉलोनी में रहने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी निकासी के लिए नाली निर्माण के अभाव में बारिश का गंदा पानी कॉलोनी के घरों में घुसने लगा है। जिससे घर के अंदर बाहर का माहौल काफी दूषित हो गया है। (Surguja News)

घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल

घरों के अंदर बाहर बरसात का पानी जमा होने की वजह से लोगो का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। ऐसी विषम परिस्थिति में कॉलोनो के लोग घरों में दुबक कर रहने जो मजबूर है। दरअसल, शिक्षक कॉलोनी में बरसात के दिनों में ऐसी हालत पहले कभी नही होती थी। कॉलोनी कि चारो तरफ खुली जगह होने के कारण बरसात का पानी बहकर निकल जाया करता था। (Surguja News)

विगत वर्ष कॉलोनी परिसर के अंदर बालिका छात्रावास बनने के कारण पानी निकासी के सभी रास्ते बंद हो गए। इसके अलावा नाली नही होने की वजह से बारिश का पानी कॉलोनी से बाहर नही निकल पा रहा है।

निकासी के अभाव में बारिश का गंदा पानी कॉलोनी समेत वहाँ मौजूद घरों में घुसकर गंदगी फैला रहा है। कॉलोनी में कई घरों का ये हाल है कि वहाँ घुटनो भर पानी भरा हुआ है। जिसकी वजह से उस घर के लोग दूसरी जगह जाकर रहने को मजबूर है। जलभराव के बाद तालाब जैसे हालात निर्मित होने से लोगो का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है। (Surguja News)

जिसकी वजह से कॉलोनी के लोग घरों में दुबक कर रहने को मजबूर है। सीतापुर नगर पंचायत द्वारा इस वार्ड में नाली का निर्माण नही कराया गया तो बारिश के दिनों में कॉलोनी में लोगो का रहना मुश्किल हो जायेगा।