सूरजपुर पुलिस ने पकड़ा प्रोफ़ेशनल बाइक चोर… पहले भी जेल की हवा खा चुका है आरोपी… चोरी की 3 बाइक बरामद

सूरजपुर। पुलिस ने एक शातीर चोर से चोरी के मोटर सायकल बेचने के फिराक के दौरान पकड़ा है और चोरी की 80 हजार कीमत के 3 नग मोटर सायकल जप्त कर उसके विरूद्व धारा 41(1-4) जा.फौ./379 भादवि के तहत् कार्यवाही किया है।

शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020 को चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर महेश्वर सिंह को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति उमेश्वरपुर के श्यामपुर चौक के पास चोरी की मोटर सायकल बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश में घुम रहा है। जिसकी सूचना से पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को अवगत कराए जाने पर उन्होंने घेराबंदी कर पकड़ने के निर्देश दिए।

एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर पुलिस टीम के साथ मुखबीर सूचना की तस्दीकी व कार्यवाही हेतु उमेश्वरपुर के श्यामपुर चौक पहुंचकर घेराबंदी लगाए जहां एक व्यक्ति को फैशन प्रो बाईक में घुमते पकड़ा जिससे वाहन के दस्तावेज मांग किए जाने पर दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। बारीकी से पूछताछ करने पर बताया कि उसने 3 मोटर सायकल चोरी किया है।

फैशन प्रो मोटर सायकल को बैकुण्ठपुर के अमरपुर गांव से, 1 होण्डा साईन मोटर सायकल को ग्राम जमगहना के बाजार के पास से एवं 1 एचएफ डिलक्स मोटर सायकल को ग्राम बटवापारा मुड़ा, सुखरी-सपना, थाना गांधीनगर से चोरी करना बताया। आरोपी के निशानदेही पर होण्डा साईन को केतका जंगल से, एचएफ डिलक्स को चोरी कर चलाने के दौरान कलुआ स्कूल के पास एक्सीडेंट होने से शिवप्रसादनगर में एक व्यक्ति के घर पर रख दिया था जिसे बरामद किया गया।

आरोपी से चोरी के 3 नग मोटर सायकल फैशन प्रो क्रमांक सीजी 16 सीबी 8395, होण्डा साईन सीजी 16 सीई 1733 व एचएफ डिलक्स सीजी 15 बीक्यू 8930 कुल कीमत 80 हजार रूपये को बरामद किया गया। जो चोरी की सम्पत्ति होने की पूर्ण अंदेशा पर गवाहों के समक्ष जप्त कर आरोपी बंधन सिंह मरावी उर्फ अजय उर्फ जोधा पिता चंद्रभान सिंह उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम लांची, थाना सूरजपुर के विरूद्व इस्त. क्र. 01/20 धारा 41(1-4) जा.फौ./379 भादवि के तहत् विधिवत् कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी शातीर चोर है, जो सूरजपुर, अम्बिकापुर व कोरिया जिला में घुम-घुमकर मोटर सायकल चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इस आरोपी को थाना सूरजपुर पुलिस के द्वारा जनवरी 2020 में चोरी की 5 मोटर सायकल बरामद कर गिरफ्तार कर चालानी कार्यवाही की गई थी। ऐसी सूचना है कि जेल से छूटने के बाद पुनः खड़गवां जिला कोरिया क्षेत्र से मोटर सायकल चोरी के मामले में जेल गया था और माह अगस्त में जेल से छूटने के बाद पुनः 3 नग मोटर सायकल चोरी किया था। जिसे पकड़कर चोरी की तीनों मोटर सायकल बरामद कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। बरामद मोटर सायकल के बारे में थाना गांधीनगर, बैकुण्ठपुर को सूचना दे दी गई है।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर महेश्वर सिंह, प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह, आरक्षक अम्बिका सिंह, विक्रम सिंह, शिवशंकर सिंह, सोहन नेताम व मंगलमूर्ति नेताम सक्रिय रहे।