प्रेमनगर में मतदाता जागरूकता रैली: आईटीआई कॉलेज के छात्राओं ने लोगों को किया जागरूक

Premnagar…सूरजपुर जिले में मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान 100 फ़ीसदी बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का सतत प्रयास किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई कॉलेज) के छात्राओं को तहसीलदार प्रेमनगर के उपस्थिति में मास्टर ट्रेनर द्वारा लोकतंत्र निर्वाचन के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई और रैली का भी आयोजन किया गया।

IMG 20230904 WA0029

दरअसल, जिला निर्वाचन अधिकारी सूरजपुर के निर्देशानुसार सोमवार को आईटीआई कॉलेज प्रेमनगर में मास्टर ट्रेनर विपिन पांडे, आरबी सिंह एवं रमेश कुमार जायसवाल के द्वारा कॉलेज के प्राचार्य एवं समस्त स्टाफ इसके अलावा तहसीलदार प्रेमनगर मीना सिंह की उपस्थिति में कॉलेज के छात्राओं को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत निर्वाचन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष पूर्ण करने वाले सभी छात्र-छात्रों को मतदाता सूची में शामिल होने और शामिल कैसे होते हैं, इसके बारे बताया गया। और 18 वर्ष से अधिक विद्यार्थी जिनका मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं हैं उनका बीएलओ के द्वारा प्रारूप-6 का फार्म भरा गया। इसके बाद प्रेमनगर तहसीलदार मीना सिंह के द्वारा वहां पर उपस्थित सभी को निष्पक्ष मतदान के लिए शपथ दिलाया गया।

IMG 20230904 WA0034

इस मतदाता जागरूकता अभियान (SVEEP) की कार्यक्रम में आईटीआई कॉलेज के छात्र, स्टॉफ एवं तहसीलदार ने हिस्सा लिया। छात्र, प्राध्यापक, मास्टर ट्रेनर, तहसीलदार एवं मौजूद अन्य लोगों ने अपने हाथो में मतदान से संबंधित बेनर, पोस्टर लेकर आईटीआई कॉलेज से तहसील कार्यालय तक रैली निकालकर लोगों को निष्पक्ष एवं निर्भीक मतदान के प्रति जागरूक किया।

IMG 20230904 WA0033

इस दौरान कॉलेज प्राचार्य देव सिंह, तहसीलदार मीना सिंह, मास्टर ट्रेनर विपिन पांडे, राम बरन सिंह, रमेश कुमार जायसवाल, प्राध्यापक संदीप स्वर्णकार, देवनारायण सिंह, आशीष कुशवाहा, संतोष यादव, हरि प्रसाद प्रजापति, फूलसिंह आयाम स्टाफ उमेश कुमार, नंद कुमार, योगेश कुमार, बीएलओ फूलमति प्रेमनगर एवं आईटीआई कॉलेज की सभी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।