WhatsApp पर कोरोना को लेकर फैलाई ऐसी अफ़वाह…की नप गए जनाब .. ग्रुप एडमिन ने दर्ज कराया FIR… अब तलाश में पुलिस!..

रायगढ़. जिले के सारंगगढ़ पुलिस थाने में एक युवक पर कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में FIR दर्ज की गई है. आरोपी युवक कोरोना से परेशान होकर आत्महत्या करने की अफवाह वाली एक पोस्ट वाट्सएप ग्रुप में शेयर किया था. ग्रुप के एडमिन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है. घटना के बाद से आरोपी फरार है.

रायगढ़ के सारंगगढ़ थाना क्षेत्र में खुडूभांटा में रहने वाले एक साप्ताहिक अखबार के संपादक हरिनाथ खूंटे ने बीते 7 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने बताया था कि कृष्ण कुमार महिलाने निवासी बरतुंगा द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप में कोविड-19 महामारी को लेकर भ्रामक खबरें फोटो के साथ पोस्ट की गई. उसे पोस्ट डीलीट करने कहा गया, लेकिन उसने नहीं किया. इसके बाद आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत की गई है. शिकायत पर आरोपी कृष्णकांत के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया.

सारंगगढ़ पुलिस थाना के प्रभारी आशीष वासनिक ने बताया कि वाट्सएप ग्रुप के एडमिन की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आरोपी की तलाश की जा रही है, वो फरार है. सभी सोशल साइट पुलिस के साइबर सेल की निगरानी में हैं. जिससे ऐसी भ्रामक व अराजकता फैलाने वाले पोस्ट, ट्वीट्स आदि की सूचनाएं प्राप्त होने पर अथवा संज्ञान में आने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. लोगों को ऐसी भ्रामक जानकारी व अफवाह नहीं फैलाने की अपील भी की जा रही है.