पुलिस के द्वारा नशे के विरूद्ध लगातार कार्यवाही जारी….2 लाख 20 हजार रुपए के 30 नग गांजा पौधे के साथ 1 गिरफ्तार…

सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने जिले के समस्त थाना-चौकी प्रभारियों को अपराधों पर नियंत्रण, अवैध कार्यो एवं नशे के कारोबार कर रहे लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिसके परिपालन में जिले की पुलिस द्वारा नशे के कारोबारियों पर लगातार कार्यवाही जारी है।

सोमवार को नशे के विरूद्व एक और बड़ी कार्यवाही करते हुए 1 व्यक्ति से 2 लाख 20 हजार रूपये कीमत के 44 किलो 300 ग्राम मादक पदार्थ गांजा के 30 नग पौधा जप्त कर उसके विरूद्व धारा 20(ए) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।


अवैध कारोबारियों पर लगातार कार्यवाही के बीच रविवार, 25 अक्टूबर 2020 को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा को मुखबीर ने सूचना दिया कि ग्राम मकनपुर सरनापारा का सैनाथ पैंकरा अपने खेत बाड़ी में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा का पौधा लगाया है जिस पर उन्होंने थाना प्रभारी प्रतापपुर को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।


एसडीओपी प्रतापपुर मंजूलता बाज के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी विकेश तिवारी पुलिस टीम के साथ ग्राम मकनपुर-सरनापारा निवासी सैनाथ पैंकरा पिता सागर पैंकरा के यहां पहुंची और उसे तलब कर उसके बाड़ी में खोजबीन करने पर बाड़ी से 30 नग मादक पदार्थ गांजा के पौधे, वजन 44 किलो 300 ग्राम का पाया गया जिसकी कीमत 2 लाख 20 हजार रूपये है जिसे जप्त कर आरोपी सैनाथ पैंकरा के विरूद्ध अपराध क्रमांक 169/20 धारा 20(ए) एनडीपीएस एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्व कर विधिवत् गिरफ्तार किया गया है।