छत्तीसगढ़ में अब तक 114 पुलिसकर्मी पाये गये कोरोना संक्रमित… डीजीपी डीएम अवस्थी ने संक्रमित पुलिसकर्मियों के परिवारों को राशन-पानी और आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराने के दिये निर्देश

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से पुलिसकर्मियों एवं उनके परिजनों के बचाव हेतु निर्देश जारी किए हैं। जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी इकाई प्रभारी सुनिश्चित करें कि जो पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित पाए गए हैं उनके निवास पर रक्षित निरीक्षक अथवा किसी जिम्मेदार पुलिस अधिकारी को भेजकर उनके परिवारों के लिए राशन-पानी एवं आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराएं। जो अधिकारी संक्रमित पुलिस परिवारों के यहां हाल-चाल पूछने जाये वे पूरी तरह से स्वयं का बचाव सुनिश्चित करते हुए ही उनके घर जाएं।

उल्लेखनीय है कि राज्य में आज तक की स्थिति मे विभिन्न इकाइयों के कुल 114 पुलिसकर्मी नोवल कोरोना वायरस (covid -19)से संक्रमित पाए गए हैं। श्री अवस्थी ने पुलिस कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को संक्रमण से बचाव के लिए उच्च कोटि के मास्क उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी ड्यूटी पर जाते समय अपना खाना औऱ पानी घर से ले कर जाएं तथा ऐसे कर्मचारी जो लगातार ड्यूटी कर रहे हैं उनके लिए अच्छे भोजन और पानी की व्यवस्था रक्षित निरीक्षक सुनिश्चित करें।

कर्मचारियों के परिवारों को भी सलाह दी गई है कि वे और उनके बच्चे घर मे ही रहें और इधर उधर न घूमें। पुलिस लाइनों मे रहने वाले कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को समझाया जाये कि वे पड़ोस मे रहने वाले लोगो से मिलने से बचें। पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों मे किसी भी प्रकार के संक्रमण के लक्षण पाये जाने पर तुरंत उन्हें आइसोलेशन मे रखते हुए उनका तत्काल परीक्षण कराया जाये। ड्यूटी के दौरान समस्त पुलिसकर्मी अपने सहयोगियों एवं जनता के अत्यंत करीब जाने से बचें।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News