दिन दहाड़े हो रहा शराब का परिवहन..प्रशासन मौन..!

प्रति दिन अलग अलग गाड़ीयों से हो रहा परिवहन, गांवों में गिराई जा रही शराब की खेप 

Random Image

कोरिया सोनहत से “राजन पाण्डेय”

इन दिनों सोनहत क्षेत्र के कई गांवों में शराब माफिया द्वारा अवैध रूप से बिना रोक.टोक शराब बेची जा रही है। गांवों की स्थिति यह है कि गांव वालों को भले ही पानी की तलाश में मीलों भटकना पड़ता है पर मदिरा प्रेमी को गाँव में बिना मशक्कत करे शराब उपलब्ध हो जाती है। अवैध रूप से एक बिना लाईसेंस गांव.गांव में संचालित की जा रही अवैध शराब व्यापारियों ने गांवों का माहौल पूरी तरह से दूषित कर दिया है। गांवों में शराब के कारण दिनों दिन अपराधों में वृद्धि हो रही हैए साथ ही आसानी से शराब उपलब्ध हो जाने से भोले.भाले ग्रामीण शराब की लत में जकड़ते जा रहे हैं। सोनहत विकासखंड में बहुत कम ही ऐसे गांव बचे है जहां जहां अवैध रूप से शराब नहीं बेची जा रही है। ऐसा नहीं कि आबकारी विभाग इस कारोबार से अंजान हो बल्कि सारी जानकारियां होते हुए भी कार्यवाही नही किये जाने से अब विभाग के उपर सवालिया निशान खड़े होने लगे है। 

दिनदहाड़े होता है परिवहन

गांव.गांव तक शराब पहुंचाने के लिए ठेकेदार द्वारा खुले आम अलग अलग गाड़ीयां बदलकर दिनदहाड़े परिवहन कराया जा रहा है। गांव में शराब बेचने वाले एजेन्टों को शराब कंपनी के लोगों द्वारा गाड़ीयों के माध्यम से घर पर ही स्टाक पहुंचाया जा रहा है। 

दबाव देकर बिकवा रहे शराब

कई ग्रामों में शराब माफियाओं के द्वारा भोले भाले ग्रामीणों को दबाव देकर भी शराब का विक्रय कराया जा रहा है साथ नही बेचे जाने पर कई मामलों में फसा देने की बात तक कही जाती है। गांवों में चल रही अवैध शराब की बिक्री से कस्बों एवं छोटे.छोटे गांवों का माहौल दूषित हो रहा है। अवैध रूप से बेची जा रही शराब फसाद एवं लड़ाई झगड़ों की जड़ बन चुकी है।

ग्रामीणों में आक्रोश

शराब के अवैध परिवहन से ग्रामीणों में आक्रोश का आलम चरम सीमा पर पहुच गया है इस संबंध में क्षेत्र के पुष्पेन्द्र राजवाड़े संदीप सिंह लव प्रताप शिवरतन चिकनजूरी एवं अन्य ने जानकारी देते हुए बताया अलग अलग ग्रामों के प्रतिनिधियों के साथ मिल कर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोनहत कार्यालय में शिकायत की जावेगी और कार्यवाही नही होने पर विरोध प्रर्दशन किया जावेगा।