जल्द बनेगा शहीद वीर नारायण सिंह संग्रहालय.. संस्कृति मंत्री ने स्थल का किया अवलोकन.. स्वतंत्रता संग्राम के आदिवासी वीरों के जीवन वृत्त का होगा चित्रण..

रायपुर. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने आज शहीद वीर नारायण सिंह संग्रहालय निर्माण के लिए चयनित स्थल का निरीक्षण किया। नया रायपुर स्थित आदिमजाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान एवं ट्रायबल म्यूजियम के सामने लगभग 10 एकड़ क्षेत्र में शहीद वीर नारायण सिंह संग्रहालय का निर्माण किया जाएगा। श्री भगत ने ट्रायबल म्यूजियम के भवन का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

शहीद वीर नारायण सिंह के जीवन वृत्त को दर्शाया जाएगा..

मंत्री श्री भगत को आदिम जाति विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शहीद वीर नारायण सिंह संग्रहालय का निर्माण नवा रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन के समीप आदिमजाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान और ट्रायबल म्यूजियम के सामने स्थित खाली जमीन पर किया जाएगा। इस स्मारक में शहीद वीर नारायण सिंह के जीवन वृत्त को दर्शाया जाएगा।

स्वतंत्रता संग्राम के आदिवासी वीर योद्धाओं के जीवन वृत्त का होगा चित्रण..

संग्रहालय में वीर नारायण सिंह की प्रतिमा लगाई जाएगी। इसके अलावा स्वतंत्रता संग्राम के समय आजादी के लिए संघर्ष करने वाले आदिवासी समाज के वीर योद्धाओं के जीवन वृत्त का भी चित्रण किया जाएगा। संग्रहालय में स्वतंत्रता संग्राम के समय घटित महत्वपूर्ण घटनाओं का भी उल्लेख किया जाएगा। इस मौके पर संस्कृति विभाग के सचिव श्री अन्बलगन पी., संचालक अमृत विकास तोपनो एवं आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग के अधिकारी और इंजीनियर उपस्थित थे।