वीडियो : संवेदनशील सरकार की संवेदना काम ना आयी…और चल बसी बिहानी.. नेता प्रतिपक्ष कौशिक बोले “कार्यवाही”…SP ने रवाना किया SDOP को..

फ़टाफ़ट डेस्क..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के दूरस्थ क्षेत्र वाड्रफनगर ब्लाक में कल हुई एक बीमार महिला के मौत ने तूल पकड़ लिया है..छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने इस मामले पर त्वरित कार्यवाही करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की है..वही एसपी सूरजपुर ने घटना का विस्तृत ब्यौरा लेने एसडीओपी स्तर के अधिकारी को मृत महिला के गांव भेजा गया है..

बता दे कि वाड्रफनगर ब्लाक के ग्राम गैना निवासी 45 वर्षीया बिहानी पनिका पति रामाधार पनिका बीते कुछ दिनों से बीमार थी..और उसका उपचार रघुनाथनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा था..जहाँ के चिकित्सकों ने कल महिला की स्थिति में सुधार होता ना देख मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर रिफर कर दिया था..लेकिन सरकारी अस्पताल में एम्बुलेंस नही होने के चलते महिला के परिजन किराये के वाहन(बोलेरो) से उसे लेकर अम्बिकापुर रवाना हुए थे..

वही अम्बिकापुर-बनारस रोड में सूरजपुर जिले के रेवटी पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धौन्धी में पुलिस द्वारा लगाए गए बेरियर में पुलिस ने उक्त बोलेरो को रोक दिया..और अंतरजिला आवागमन पास की मांग की..लेकिन बिहानी के परिजनों ने पास नही होने पर रिफर पर्ची मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को दिखायी.. पर पुलिसकर्मी नही माने.. और मृतिका के परिजनों की मिन्नते काम ना आयी..आखिर में थक हार कर बिहानी को वापस लेकर उसके परिजन आ ही रहे थे..की बिहानी ने ग्राम केनवारी के पास दम तोड़ दिया..लिहाजा पुलिस द्वारा रास्ता रोकने से बीमार महिला के अस्पताल नही पहुँच पाने..और उसकी मौत हो जाने की खबरें मीडिया में एक के बाद प्रसारित और प्रकाशित हुई..और इस घटना को मामले के रूप में बदलते देर नही लगी..

तत्काल होनी चाहिए कार्यवाही!..नेता प्रतिपक्ष..
वाड्रफनगर की यह घटना प्रदेश में सुर्खियां बटोरने लगी..और विपक्ष ने तत्काल इस मामले की निंदा की..नेता विपक्ष धरमलाल कौशिक ने दोषी पुलिकर्मियों पर कार्यवाही की मांग करते हुए..उन्हें निलम्बित करने की बात रखी..

अंतरजिला आवागमन पर नही है रोक!..एसपी कुकरेजा..

इधर एसपी सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने भी कल घटित हुई इस अप्रत्याशित घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है..उनके मुताबिक पुलिस के द्वारा जो बेरियर जिले के सरहदी इलाको में लगाये गए है..उसमे पड़ोसी राज्यो से आने वाले राहगीरो को रोका जाना है..पड़ोसी जिलो के राहगीरो नही..और एसपी साहब ने एसडीओपी प्रतापपुर को बिहानी के गांव ग्राम गैना के लिए रवाना किया है..ताकि इस घटना की सच्चाई सामने आ सके..

बहरहाल इस घटना का एक दूसरा पहलू यह भी रहा कि..बीमार महिला के दम तोड़ने के बाद वाहन चालक ने भी शव को सड़क पर उतार दिया..और अपना अमानवीय चेहरा लिए वह भी मौके से रवाना हो लिया..ऐसे में प्रदेश की सवेंदनशील सरकार की संवेदना कल बिहानी के लिए काम ना आयी.. उसे समय पर एम्बुलेंस भी नही मिला और उसने अब इस दुनिया को अलविदा कह दिया!..

देखिए वीडियो-

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा,दोषियों पर हो एफआईआररायपुर।नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बलरामपुर जिले में एक बीमार महिला…

Gepostet von Fatafatnews am Montag, 3. August 2020