देखिए मोदी जी!..अब आप ही के नेता स्वच्छता की उड़ा रहे धज्जियां.. कभी क्षेत्रीय विधायक ने कहा था जादू -टोना..पढ़िए पूरी खबर!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के रामपुर गांव में राज्यसभा सांसद रामविचार द्वारा सम्पन्न कराए गए आठ दिवसीय यज्ञ अब एक फिर से सुर्खियों में आ गया है..इस बार यह यज्ञ टोने-टोटके को लेकर नही बल्कि यज्ञ स्थल पर फैली गंदगी है.. वही कांग्रेस ने यज्ञ कराकर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के पलायन कर जाने का आरोप लगाया है..जबकि राज्यसभा सांसद के प्रतिनिधि यज्ञ स्थल पर फैले गन्दगी की जानकारी नही होने की बात कहकर यज्ञ स्थल से गंदगी की सफाई कराने की बात कह रहे है..

दरअसल राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने रामचन्द्रपुर विकासखण्ड के ग्राम रामनगर में सेंदुर नदी के किनारे आठ दिवसीय यज्ञ कराया था..इस यज्ञ की खासियत यह थी..की यज्ञ में मिर्ची की आहुति दी गई थी..और इस यज्ञ में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों समेत आसपास के ग्रामीणजन सम्मिलित हुए थे..लेकिन यज्ञ के सम्पन्न होने के बाद ना ही यज्ञ के आयोजनकर्ता राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम यज्ञ स्थल जाना उचित समझा और ना ही उनके समर्थकों ने ..लिहाजा यज्ञ स्थल पर गन्दगी अब भी पसरी हुई है..

राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम द्वारा कराये गए यज्ञ को लेकर हाल ही के दिनों में रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने टिप्पणी करते हुए यह भी आरोप लगाया था..की उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी यानी राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने उन्हें मारने की साजिश रचते हुए टोने-टोटके का सहारा लेकर यज्ञ में आठ बकरों की बलि दी है..जिसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने भी प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाने की बात कहते हुए गम्भीर आरोप लगाए है!.

“वही राज्यसभा सांसद के प्रतिनिधि धीरज सिंहदेव ने यज्ञ स्थल पर पसरी गन्दगी को लेकर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा है..की उन्हें इस सम्बंध में जानकारी नही थी.जिसके बाद उन्होंने आश्वस्त किया कि वे यज्ञ स्थल की सफाई कराएंगे..”