रेल बजट के पहले सरगुजा सांसद नें रेल मंत्री से की मुलाकात : बढी संभावनाए

अम्बिकापुर

सरगुजा सांसद कमलभान सिंह नें कल नई दिल्ली में रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की। इस दौरान रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे।  रेल बजट के पहले रेलमंत्री से सांसद की मुलाकात कई मायनो में अहम मानी जा रही है। सांसद की रेल मंत्री से इस औपचारिक मुलाकात के बाद रेल सुविधाओ में बढोत्तरी के उम्मीद की जाने लगी है।

सरगुजा सांसद नें रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान अम्बिकापुर बरवाडीह रेल लाईन निर्माण को बजट में शामिल करने , अम्बिकापुर से दिल्ली तक नई ट्रेन चलाने , अम्बिकापुर से झारसुगडा रेल लाईन कार्ययोजना एंव बजट में सम्मलित करने , अम्बिकापुर से म्योरपुर रेललाईन विस्तार, अम्बिकापुर-जबलपुर ट्रेन को प्रतिदिन किए जाने , दुर्ग अम्बिकापुर ट्रेन को नागपुर तक बढाए , सूरजपुर रोड और विश्रामपुर रेल्वे स्टेशन को आधुनिक रुप दिए जाने , शिवप्रसाद नगर को स्टेशन का दर्जा दिए जाने के साथ बलरामपुर-रामानुजगंज में कंप्यूटरकृत आरक्षण केन्द्र खोलने की मांग का एक पत्र सौंपा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरगुजा सासंद कमलभान सिंह से तकरीबन 45 मिनट की इस मुलाकात में रेल मंत्री नें सभी मांगो को गंभीरता से लिया। जिसमें अम्बिकापुर -बरवाडीह रेल लाईन निर्माण जैसे महत्वपूर्ण मांग को रेल मंत्री नें बजट में जोडने का मन बन लिया है। साथ ही कुछ छोटी मांग भी पूरी होने की भी संभावना बढ गई है।